अक्सर घरेलू महिलाएं हो जाती हैं चिड़चिड़ेपन का शिकार, ये 4 बातें करती हैं ज्यादा परेशान

By Prajjwal Kumar

महिलाओं की जिंदगी आसान नहीं होती, वहीं अगर बात घरेलू महिला की हो तो अपनी सारी जिंदगी को अपने घर और परिवार के लिए समर्पित कर देना कोई आसान काम नहीं होता. ऐसे में कई बातें होती हैं जो अक्सर महिलाओं को परेशान करती हैं. कुछ बातें तो ऐसी होती हैं जो उनके स्वभाव को काफी चिड़चिड़ा कर देती हैं. ऐसी ही कुछ बातें हैं जो हम आपको बताएंगे कि एक महिला आखिर क्यों कभी-कभी अपना आपा खो देती हैं.

घर के कामों से नहीं मिलती छुट्टी
अक्सर लोगों का कहना होता है कि घरेलू महिला है आखिर कितना ही काम करती होगी. हालांकि, घर के काम दिखते तो नहीं लेकिन साल के हर एक दिन बिना छुट्टी लिए सारे घर का बोझ उठाना कोई आसान काम नहीं है. ऐसे में महिलाएं अगर सुकून के कुछ लम्हें चाहती भी हैं तो कोई ना कोई काम उनके सुकून में दस्तक देने पहुंच जाता है.

पार्टनर रहते हैं व्यस्त
घर के कामों में उलझी महिलाओं की दुनिया काफी छोटी होती है, इसी दुनिया में अकसर वो खोई रहती हैं. ऐसी घरेलू महिलाओं की चाहत होती है कि उनके पार्टनर उनपर ध्यान दें. वहीं जब पार्टनर काम में ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं और महिलाओं पर ध्यान नहीं दे पाते तो महिलाओं को भी इस बात की कमी खलने लगती है. ये भी एक काफी अहम वजह की महिलाएं झुंझला उठती हैं.

पार्टनर का चिड़चिड़ापन भी करता है परेशान
घर के कामों के अलावा भी महिलाओं को एक बात जो काफी परेशान करती है वो है अपने पार्टनर की परेशानी. अपने पार्टनर को जिंदगी की भागदौड़ में परेशान होता देख पाना किसी भी महिला के लिए आसान काम नहीं होता. ऐसे में अपने पार्टनर की झुंझलाहट को भी महिलाएं खुद के अंदर दबाने लगती हैं.

जब घरवाले नहीं समझ पाते दिल की बात
महिलाओं के लिए अपने दिल की बात बताना बहुत ही मुश्किल होता है. ऐसे में जब उनके परिवार वाले भी उनकी चाहत और उनकी पसंद का ख्याल नहीं रखते तो ऐसे में उनका मन ही मन घुटते रहना लाजमी हो जाता है. महिलाएं अकसर छोटी-छोटी बातों में अपनी खुशी ढुंढ लेती है और अपने परिवार की खुशी के लिए अपनी हर एक आखिरी कोशिश तक कर गुजरने का जज्बा रखती है. ऐसे में उनकी खुशी का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी होता है.

You may also like...