अगर आपके रिलेशनशिप में आ रही हैं दूरियां, तो इन बातों का रखें खास ध्यान

अक्सर दो लोग शुरूआत में एक दूसरे को जानने की कोशिश करते हैं, जिसके बाद दोनों में नजदीकियां धीरे-धीरे बढ़ जाती हैं। यही नजदीकियां लेकिन कब प्यार में तबदील हो जाएं दोनों को ही नहीं पता चलता । लेकिन इसी तरह रिश्ते में प्यार बरकरार रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है । जैसे-जैसे समय बीतता है दो लोगों के बीच अक्सर गलतफहमी होने के कारण रिश्ता टूटने की कगार में पहुंच जाता । चलिए हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिसको आपको ध्यान में रखना चाहिए इससे आपके रिलेशनशिप में और मजबूती आएगी ।

अक्सर आप जब भी किसी नई जगह नौकरी करने या किसी और मकसद से जाते हैं, तो आप अपने परिवार वालों और अपने कुछ खास लोगों को भूल जाते हैं । या फिर उनसे ज्यादा बातचीत करनी बंद कर देते हैं । ऐसे में आपके रिलेशनशिप में दरार पड़ सकती हैं ।

अक्सर आप अपने करियर बनाना और जिंदगी की भागदोड़ इतने व्यस्त हो जाते हैं कि, आप अपने पार्टनर के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं । ऐसे में आपका पार्टनर कम समय होने के कारण आपसे नाराज हो जाता है । या फिर दूरी बनाने लगता है इससे रिश्ता टूटने की कगार में पहुंच जाता है । बता दें कि, रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को समय देना सबसे ज्यादा जरूरी होता है ।

इंटरनेट के जमाने में लोग किसी को भी स्टॉक करना अच्छे से जानते हैं। कई बार लोग पार्टनर के मैसेज को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन यह बिल्कुल गलत बात है। अगर आप ऑनलाइन होने के बाद भी अपने पार्टनर को कोई संदेश नहीं देते हैं तो शायद आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप कर ले।

कई लोग ऐसे होते हैं जो अपनी मनमानी करना ही पसंद करते हैं। ऐसे लोग अपने साथी के किशी फैसले की कोई कदर नहीं करते हैं। जरा सोचिये अगर आप उनको अहमियत नहीं रखेंगे तो वो आपकी अहमियत कैसे समझेंगे।  

You may also like...