अनुष्का शर्मा ऑनलाइन बेच रही है अपने कपड़े, जानें इसके पीछे है क्या है नेक इरादा

फिल्मी सितारे न सिर्फ लोगों का मनोरंजन करते हैं बल्कि इनके करोड़ों फैंस इनसे इंस्पिरेशन भी लेते हैं. वहीं कई फिल्मी सितारे ऐसे भी हैं जो अपने करियर के साथ-साथ सोशल वर्क के लिए भी जाने जाते हैं. वहीं बॉलीवुड की इस लिस्ट में सबकी चहेती अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं, जो अक्सर जानवरों और पर्यावरण संरक्षण के लिए आवाज उठाती रहती हैं. जिसके बाद अब हाल ही में अनुष्का ने अपने इस नेक काम के लिए अपने कपड़े बेचने का फैसला लिया है.

दरअसल, अनुष्का शर्मा ने अपने नए कैंपेन के लिए अपने मैटरनिटी के कपड़ों को ऑनलाइन बेचने का फैसला लिया है. उनके इस कैंपेन को SNEHA नाम का हेल्थ फाउंडेशन सपोर्ट करने वाला है. इस कैंपेन को लेकर अनुष्का का मानना है कि, उनकी ये पहल करीब 2.5 लाख लीटर पानी बचा सकती है. अनुष्का के मुताबिक उन्हें ये ख्याल उनके प्रेग्नेंसी के वक्त आया था.

View this post on Instagram

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

ई-टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा, ‘ये बेहद ही सरल तरीका है, जिससे हम दयालुता के साथ जिंदगी जी सकते हैं. सर्कुलर फैशन सिस्टम में कपड़ों को वापस फिर शेयर करने से पर्यावरण पर हमारा बहुत बड़ा सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान सोचा था कि हमारे जीवन का ये चरण सर्कुलर इकोनॉमी में भाग लेने के लिए बहुत जरूरी है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि हम इस इकोसिस्टम को एक साथ शुरु कर सकते हैं’.

वहीं उदाहरण समझाते हुए अनुष्का ने कहा, ‘उदाहरण के लिए अगर शहरी क्षेत्र में सिर्फ 1 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं ने नवनिर्मित मातृत्व कपड़ों का एक टुकड़ा खरीदा है, तो हर साल हम रुढ़िवादी तरीकों से बचत कर सकते हैं. इससे एक व्यक्ति 200 से अधिक सालों में जितना पानी पीता है, उसकी बचत होगी. यह एक ऐसा तरीका है जिससे प्रत्येक व्यक्ति का एक छोटा सा कार्य वास्तविक अंतर ला सकता है’. बता दें कि हाल ही में अनुष्का शर्मा ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है. जिसका नाम उन्होंने वामिका रखा है.

You may also like...