अब भी डिंपल गर्व से जी रही हैं विधवा की जिंदगी, ऐसी है ‘शेरशाह’ के विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की लव स्टोरी

कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा के बारे में आज देश में कौन नहीं जानता. वहीं उनपर बनी फिल्म शेरशाह ने उनकी जिंदगी से लोगों को और अच्छे से रुबरू करा दिया है. इस फिल्म में विक्रम बत्रा के साहस के साथ ही उनकी निजी जिंदगी के भी कई राज को खोला गया है. इस फिल्म में विक्रम का किरदार अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है, वहीं उनकी मंगेतर डिंपल चीमा का किरदार कियारा आडवाणी ने निभाया है. फिल्म में दोनों की प्रेम कहानी को बड़े ही अच्छे तरीके से पिरोया गया है.

 

View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

आपको बता दें, जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है कि विक्रम और डिंपल की पहली मुलाकात चंडीगढ़ के पंजाब यूनिवर्सिटी में कॉलेज के दिनों के दौरान हुई थी, वैसा ही कुछ उनके असल जिंदगी में भी हुआ था. हालांकि, डिंपल के परिवार वालों को उनका ये रिश्ता मंजूर नहीं था, इसके बावजूद दोनों ने एक-दूसरे को दिल दे दिया था. एक बार की बात है, दोनों ने साथ में मनसा देवी के मंदिर की परिक्रमा की थी जिस दौरान विक्रम ने डिंपल का दुपट्टा पकड़ रखा था. उनके हिसाब से उन्होंने इसे ही अपनी शादी मान ली थी. जिसके बाद विक्रम ने डिंपल की मांग भी भरी थी.

 

View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

2017 में हुए एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल ने बताया था, ‘पिछले 17 सालों में एक भी दिन ऐसा नहीं हुआ जब मैंने खुद को उससे अलग महसूस किया हो. ऐसा लगता है जैसे वो किसी पोस्टिंग पर दूर हैं. जब लोग विक्रम की उपलब्धियों के बारे में बात करते हैं तो मुझे बहुत गर्व होता है. लेकिन इसके साथ ही मेरे दिल के कोने में कुछ अफ़सोस है. कि उन्हें यहां होना चाहिए था, अपनी वीरतापूर्ण कहानियां सुनना चाहिए था, कि आप कैसे आज के युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. मैं अपने दिल में जानती हूं कि हम फिर से मिलने जा रहे हैं, बस समय की बात है.’ बता दें कि डिंपल फिलहाल एक स्कूल में पढ़ाती हैं और आज भी वो बड़े ही गर्व के साथ कहती हैं कि वो विक्रम बत्रा से प्यार करती हैं.

You may also like...