इन कारणों की वजह से पत्नी अपने पति से बनाती है शारीरिक दूरी

कई लोगों की अक्सर शिकायत होती है कि उनकी पत्नी उनसे दूरी बनाकर रहती है. कुछ लोगों का कहना होता है कि मानसिक तौर पर तो पत्नियां उके साथ होती हैं, लेकिन जब शारिरीक तौर पर संबंध बनाने की बात आती है तो पत्नियां उनसे दूर भागती हैं. वैसे कहावत तो ये है कि ‘औरतों को भगवान भी नहीं समझ सकता’, लेकिन कुछ तरीके ऐसे जरूर हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सके कि आखिर आपकी पत्नी आपसे दूरी क्यों बना रही है.

भावनात्मक तौर पर जुड़ नहीं पाना

शारिरीक रिश्ता बनाने के लिए भावनात्मक रिश्ते का होना बहुत जरूरी होता है. लेकिन वहीं जब आप अपनी पत्नी के साथ भावनात्मक तौर पर ही जुड़ नहीं पाते तो शारिरीक तौर पर वो भी आपसे दूर भागने लगती है. इसका उपाय यह है कि आप अपनी पत्नी की बातों को समझें और उन्हें खुशी का अहसास कराएं.

भरोसा टूटना

कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ ऐसा कर जाते हों जो आपकी पत्नी के भरोसे को तोड़ कर रख दे. ऐसे में जब आपकी पत्नी आपके ऊपर भरोसा ही नहीं कर पाती तो न चाहते हुए भी वो आपसे दूरी बनाने लगती है. ऐसे में सबसे पहले ये करें कि आप उनका भरोसा दोबारा से जीते.

शरीर की थकावट

शरीर की थकावट का भी आपके और आपकी पत्नी के रिश्ते के बीच में दूरियां बढ़ सकती है. जब आपकी पत्नी बुरी तरह से थकान में टूट रही होती है तो ऐसे में उनकी कोशिश होती है कि वो आपसे थोड़ी दूरी बना कर रखे, क्योंकि थकान के बाद किसी के लिए भी शारिरीक संबंध बना पाना मुमकिन नहीं हो पाता. ऐसे में उन्हें थोड़ा वक्त दें, जिसके बाद एक सही आराम मिलने से वो फिर से आपकी ओर आकर्षित हो सकती हैं.

You may also like...