इन 5 हरकतों वाले पार्टनर से हमेशा रहें सावधान, वरना जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

जब हमें किसी से प्यार होता है, तो हमें फिर अपने आसपास होने वाली चीजें नहीं दिखाई देती हैं. लेकिन क्या पार्टनर मिलने के बाद सबकुछ ठीक हो जाता है? क्या आपके रिश्ते में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती? ऐसा नहीं है, कुछ ऐसी चीजें या हरकतें होती हैं जो अगर कोई व्यक्ति करता है तो फिर उसके साथ पूरी जिंदगी बिताना काफी कठिन हो सकता है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी ऐसा कुछ करता है, तो आपको भी सावधान रहने की जरूरत है. तो चलिए उन हरकतों के बारे में जानते हैं.

खुद की गलती न मानें

कई लोगों की आदत होती है कि वो वो खुद को गलत कभी नहीं मानते या खुद की गलती कभी स्वीकार नहीं करते हैं. वहीं, अगर गलती दूसरे की हो तो उसके पीछे हाथ धोकर पड़ जाते हैं. अगर आपका पार्टनर भी ऐसा करता है, तो आपको थोड़ां संभलने की जरूरत है. दुनिया में कोई भी इंसान बिल्कुल ठीक नहीं होता है, किसी न किसी में कुछ न कुछ कमी होती ही है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर खुद की गलती नहीं मानता है, और आपको ही कसूरवार ठहरता है तो फिर आपको सावधान रहने की जरूरत है.

विश्वास है जरूरी

किसी भी रिश्ते की नीव विश्वास पर टिकी होती है. जिस रिश्ते में विश्वास होता है, वो रिश्ता बिना किसी रुकावट के सदियों तक चलता है. लेकिन जहां विश्वास नहीं होता उस रिश्ते में खटास आना लाजमी होता है. अगर आपका पार्टनर आप पर, आपकी बताई बातों पर विश्वास नहीं करता है, तो फिर आपका रिश्ता खतरे में हो सकता है. उदाहरण के लिए आपका पार्टनर अगर आपका मोबाइल चेक करता है, आप किससे बात कर रहे हैं आदि चीजों पर ध्यान देता है तो फिर आपके पार्टनर और आपके बीच विश्वास की कहीं न कहीं कमी जरूर है.

अहमियत देनी चाहिए

कई लोग होते हैं, जो आपसे बातें भी करते होंगे, आपसे मिलते भी होंगे, आपके साथ कहीं जाते भी होंगे, लेकिन जब बात आपको अहमियत देने की आती है, और अगर वो आपको अहमियत नहीं देते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, फिर चाहे वो आपका पार्टनर क्यों न हो. इसके अलावा इस चौथी बात पर भी ध्यान देना चाहिए कि अगर आपका पार्टनर आपकी बात को ध्यान से नहीं सुनता है या आपको बीच में हो टोक देता है, तो भी आपको संभलकर रहने की जरूरत है.

वादा निभाना

हम बचपन से सुनते आए हैं कि हमें हर हाल में दूसरे से किए वादे को हमेशा निभाना चाहिए. लेकिन अगर आपके पार्टनर आपसे किया हुआ वादा नहीं निभाते हैं, तो फिर आपको सोचने की जरूरत है. किए हुए वादे को तोड़ने का मतलब है कि आप अपने पार्टनर की बातों को महत्व नहीं देते या फिर आपकी नजर में उनका कोई महत्व ही नहीं है. इसलिए हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि अपने पार्टनर से किए वादे को निभाए. लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा नहीं करता है, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है.

You may also like...