ऐश्वर्या राय अपनी बेटी को आराध्या को सिखा रही है भारत की संस्कृति, देखें वीडियो

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार ऐश्वर्या राय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. जब फिल्मों में ऐश्वर्या अपनी अदाएं बिखेरती हैं तो हर एक चाहने वालों के दिल की धड़कन थम जाती है. साल 1994 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम करने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय जितनी सुंदर है उतनी ही आदर्श भी हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. इसी के साथ ही अब सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या राय की एक वीडियो वायरल हो रही है.  हालांकि, इस वीडियो में लोगों ने ऐश्वर्या से ज्यादा उनकी बेटी की तारीफ की है.

दरअसल, हाल ही में वायरल हो रहे इस अनदेखे वीडियो में ऐश्वर्या अपनी बेटी आराध्या को भारतीय परंपराओं को सिखाते हुए नजर आ रही है. वीडियो में अभिनेत्री अपनी बेटी को  बुजुर्गों के पैर छूने और आशीर्वाद लेने के लिए कहती हुई दिख रही हैं. इसके अलावा वीडियो के एक झलक में ऐश्वर्या राय आराध्या को उचित भक्ति के साथ चरणामृत पीना भी सिखाते हुए नजर आ रही हैं. इसके अलावा ऐश्वर्या को अन्य भारतीय रीति-रिवाज, जिसमें रक्षा बंधन और कई अन्य चीजें शामिल हैं सिखा रही हैं. बता दें कि आराध्या और ऐश्वर्या का ये वीडियो काफी प्यारा है.

इसी बारे में ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए गए एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि, अपनी बेटी में परंपराएं पैदा करना मेरे लिए स्वाभाविक है, यह सशर्त नहीं है. इसी तरीके से मेरा भी पालन-पोषण हुआ है. इसलिए, माता-पिता के रूप में जाने-अनजाने में हम जो कुछ भी करते हैं, उसे अपने बच्चों को परंपराओं के रूप में सौंपते हैं, क्योंकि यह जीवन का प्राकृतिक प्रवाह है.’ अभिनेत्री ने आगे कहा था, ‘अभिषेक और मेरे परिवार में एक सामान्य बात यह है कि, हम भारतीय होने का आनंद लेते हैं. हम वास्तव में अपने सभी उत्सवों का आनंद लेते हैं. हमारी संस्कृति के विभिन्न पहलू हैं और हम खुले विचारों वाले भी हैं. हम पारंपरिक होने का अनुभव करते हैं. यही वह जीवन है, जिसका आनंद हम दोनों ने भी अपने बड़े होने के वर्षों में लिया है.’

You may also like...