ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुआ ‘लोकी’, जाने कहां और कैसे देख सकते हैं

अगर आप हॉलीवुड के फैन हैं और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के दीवाने हैं तो आपको ‘लोकी’ का परिचय देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लोकी मार्बल का एक ऐसा विलेन है जिसने हीरो के भी काम किए हैं और लोगों का चहेता बना है. ‘अवेंजर्स’ की सीरीज में लोकी का किरदार काफी अहम रहा है. फिल्म में ‘शरारतों का देवता’ के नाम से जाने जाने वाले लोकी की अपनी ही एक फैन फॉलोइंग है. जिसे देखते हुए फिल्मों के बाद मार्बल ने इस किरदार को वेब सीरीज पर भी लाने का निर्णय लिया था. वहीं अब फैंस को ज्यादा इंतजार न करवाते हुए आज लोकी सीरीज के पहले एपिसोड को रिलीज कर दिया गया है.

कहानी के अनुसार लोकी एक अलग दुनिया में है, लेकिन अब भी वो अपनी शरारतों से बाज नहीं आ रहा. बचपन में अपने दुश्मन के घर से ‘एसगार्ड’ लाए जाने के बाद एसगार्ड के राजा ओडिन ने उसे अपने बच्चे की तरह पाला था. लेकिन अपने भाई थोर से जलन की भावना रखने वाला लोकी हमेशा उसे नीचा दिखाने की कोशिश करता है. अपने इसी ‘मटरगस्ती’ और चालबाजी की वजह से लोगों के बीच लोकी काफी फेमस है. वहीं जब दुनिया को बचाने के लिए लोकी ने अपनी जान की बाजी दी तो लोगों ने उसे खुब सराहा था.

मार्बल ने लोकी वेब सीरीज को आज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज कर दिया है. इसे अंग्रेजी भाषा के साथ ही हिंदी में भी रिलीज किया गया है. बता दें कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने वाली ये मार्बल की तीसरी सीरीज है. इससे पहले ‘वांडाविजन’ और ‘द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर’ को रिलीज किया जा चुका है. मार्बल के पहले आई इन दोनों सीरीज को लोगों ने काफी सराहा है. वहीं लोकी का भी लोगों ने काफी इंतजार किया है. हर बुधवार को इसके एक एपिसोड को रिलीज किया जाएगा.

You may also like...