कामसूत्र में शारीरिक संबंध के अलावा भी है कई अहम बातें, इन बातों से मिल सकता है सुखी जीवन का राज

By Prajjwal Kumar

जब भी कभी कामसूत्र की बात होती है तो अक्सर लोगों के दिमाग में केवल शारीरिक संबंध से जुड़ी किताब की बात आती है. हालांकि, कामसूत्र एक ऐसा ग्रंथ है जो ना सिर्फ केवल शारीरिक संबंध का ज्ञान देता बल्कि साथ ही स्वस्थ जीवन शैली के साथ-साथ बेहतर साथी बनने के तौर-तरीके के बारे में भी बताता है. कामसूत्र के ऐसे ही कुछ तौर-तरीकों के बारे में हम आपको बताएंगे जिससे आपकी जिंदगी बदल सकती है.

समाज में अलग पहचान बनाने की है विधि

कामसूत्र में काम जीवन को बेहतर बनाने के अलावा भी 64 ऐसे आर्ट फॉर्म बताए गए हैं जिससे महिलाओं को समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने में काफी सहायता मिल सकती है. साथ ही साथ इस किताब में कई ऐसे तरीके भी बताए गए हैं जिससे महिलाएं खुद को आकर्षित बना सकती हैं.

स्वस्थ जीवन शैली है खुशी का आधार

कामसूत्र ग्रंथ का कहना है कि केवल ऐसे ही महिला या पुरुष अपने जीवन का सही से आनंद उठा सकते हैं जो एक स्वस्थ जीवनशैली को अपनाते हैं. वहीं वैसे लोग जो अक्सर नकारात्मक सोच और आलस से घिरे होते हैं आमतौर पर आपसी झगड़े में उलझ कर रह जाते हैं.

ये भी पढ़ें- अगर रिलेशनशिप में दिखें ये संकेत तो फौरन हो जाएं सावधान, टूट सकता है रिश्ता

हरियाली से जिंदगी में आएगी हरियाली

इस कामग्रंथ के अनुसार लोगों को अक्सर हरियाली और स्वच्छ हवा के बीच रहना चाहिए. स्वच्छ हवा और आस-पास की हरियाली लोगों के शरीर में एक ताजगी भर देती है और ऐसे में आपका साथी आपके साथ ज्यादा से ज्यादा खुश महसूस करने लगता है.

हल्के स्पर्श के साथ बढ़ाएं करीबी

काम का ज्ञान देने वाले इस ग्रंथ में ये भी बताया गया है कि अक्सर पुरूषों को अपने साथी के करीब हल्के स्पर्श और नजरों को मिलाते हुए जाना चाहिए. ऐसे में महिलाएं पुरूषों के समक्ष खुल कर अपना प्यार, चिंता या किसी भी तरह की परेशानी को बयान कर पाती है.

You may also like...