क्या आप पो’र्न देखते हैं? शरीर को पहुंचते हैं कई घातक नुकसान

इंटरनेट की फेसिलिटी की वजह से युवाओं के लिए पो’र्न कंटेट तक पहुंच बहुत आसान हो गई है। पो’र्नोग्राफी रिश्ते तो खराब करता ही है। इसके साथ ही यह शरीर को भी नुकसान पहुंचाता है। इतना ही नहीं यह आपके व्यवहार पर भी बुरा असर डालता है। इसी बीच आज हम आपको पो’र्न देखने के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

इसे भी पढ़ें; दोबारा पैरेंट्स बनने वाले हैं ऐश्वर्या-अभिषेक, तस्वीरों में दिखा एक्ट्रेस का बेबी बंप

आपको बता दें कि पो’र्न देखना इरेक्टाइल डिसफंक्शन का भी कारण बन सकता है। साथ ही यह से’क्स लाइफ बर्बाद करने की वजह बन सकता है। यह बात कई स्टडीज से सामने आई है। एक स्टडी की मानें तो पो’र्न देखने वाले पुरूष के लिए यह बहुत हानिकारक होता है। ऐसे में कई बार पुरूषों को इसे देखने की लत लग जाती है।

इसे भी पढ़ें; दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम पर टूटा दुखों का पहाड़, फैंस से कहा- ‘प्लीज दुआ करें’

इस तरह के शिकार लोगों के जिंदगी में असफल होने का कारण बनता है। एक व्यक्ति के रूप में हमारे विकास और क्षमता पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। कई बार पो’र्न पर निर्भर लोगों को दु’ष्कर्म या यौ’न हिं’सा जैसा अपरा’ध करने के लिए बढ़ावा दे सकता है। कई रिसर्च से सामने आया है कि से’क्सुअली एग्रेसिव और बहुत ज्यादा पो’र्न देखने के आदी लोगों में अपरा’ध करने की संभावना ज्यादा रहती है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट Hindi.Womansera.com के साथ।

You may also like...