जन्मदिन पर जानें रिया चक्रवर्ती का करियर और कैसे सुशांत सिंह की मौत ने उन्हें कर दिया मशहूर

रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक है, जिन्हें अपनी पहचान किसी फिल्म से नहीं बल्कि विवादों से मिली है. बीते साल रिया को जिंदगी के कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. उनका नाम बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले से लोगों की नजरों में आया. इससे पहले काफी कम लोग ही उनके बारे में जानते थे.

जिस वक्त सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी, उस वक्त सुशांत और रिया रिलेशनशिप में थे. जिसके बाद से ही उन्हें कई आरोपों का सामना करना पड़ा. हालांकि, अब रिया उन सभी आरोपो से मुक्त हो गई हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं. वहीं इस साल रिया अपना 29वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)

रिया के फिल्मी सफर के बारे में बताते चलें, उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2012 में आई तेलुगु फिल्म ‘Tuneega Tuneega’ से की थी. जिसके बाद उन्होंने अपना रुख बॉलीवुड की ओर किया और फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ में काम किया. हालांकि इस फिल्म में वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं.

जिसके बाद उन्होंने सोनी केबल, हाफ गर्लफ्रेंड, जलेबी, बैंक चोर जैसी फिल्मों में भी काम किया. इसके बावजूद वो अपना नाम बनाने में सफल नहीं हो सकीं. वहीं अब वो रुमी जाफरी द्वारा डायरेक्ट की जा रही फिल्म चेहरे में दिखने वाली हैं. वैसे तो ये फिल्म जुलाई में ही रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोना के मामलों की वजह से फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हो सकी.

वहीं सुशांत से मुलाकात की बात करें तो रिया और सुशांत की पहली मुलाकात 2013 में बनी फिल्म शुद्ध देसी रोमांस के वक्त हुई थी. हालांकि, उस वक्त सुशांत अंकिता लोखंडे के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन इसके बावजूद दोनों टच में रहे. जिसके बाद दोनों में धीरे-धीरे नजदीकियां भी बढ़ने लगी और सुशांत भी अपने पुराने रिलेशनशिप से आगे बढ़ चुके थे. वहीं 2017-18 के दौरान दोनों रिलेशनशिप में आ गए.

उनके रिलेशनशिप की खबर तब सामने आई जब सुशांत सिंह ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. सुशांत के कथित आत्महत्या के दौरान रिया ने खुद एक वीडियो जारी करते हुए खुद को सुशांत की गर्लफ्रेंड बताया था. जिसके बाद सुशांत के पिता ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया था.

You may also like...