जब असल में ‘3 इडियट्स’ के वक्त अली फजल हुए डिप्रेशन का शिकार, सालों बाद किया खुलासा

जब कोई एक्टर अपने किरदार को जीता है तो उनपर उस किरदार की गहरी छाप रह जाती है. कई बार एक्टर अपने किरदारों को जीने के लिए उनकी तरह सोचने, खाने-पीने या जिंदगी बिताने की कोशिश करने लगते हैं, जो कभी-कभी उनकी असल जिंदगी को भी काफी प्रभावित कर देता है. वहीं बॉलीवुड की बात करें तो रणवीर सिंह से लेकर आमिर खान तक कई ऐसे अभिनेता-अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने इसी खासियत से कई किरदारों में नई जान फूंक दी. वहीं इन्हीं कलाकारों में ‘मिर्जापुर’ सीरीज के गुड्डू भैया उर्फ अली फजल भी हैं. हाल ही अभिनेता ने अपने ‘3 इडियट्स’ के किरदार जॉय लोबो का जिक्र किया है. साथ ही उन्होंने बताया है कि कैसे वो अपने किरदार की वजह से डिप्रेशन में चले गए थे.

View this post on Instagram

A post shared by ali fazal (@alifazal9)

अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘3 इडियट्स’ से करने वाले अली फजल का किरदार उस फिल्म में काफी छोटा था. लेकिन इसके बावजूद लोगों को अली फजल का ये छोटा सा किरदार भी काफी पसंद आया था. आमिर खान, शरमन जोशी, आर माधवन और करीना कपूर खान के साथ इस फिल्म में अली ने इंजिनियरिंग स्टूडेंट का किरदार निभाया था. इस सीन में उनके अपने किसी प्रोजेक्ट की वजह से एग्जाम डेडलाइन मिस हो जाती है और वो डिप्रेशन में चले जाते हैं. जिसके बाद किरदार जॉय लोबो आत्महत्या कर लेता है. वहीं अली फजल ने बताया की उनके इस किरदार का असल जिंदगी पर काफी प्रभाव पड़ा था. इसके बाद अली असल जिंदगी में भी डिप्रेशन में चले गए थे.

http://

View this post on Instagram

A post shared by ali fazal (@alifazal9)

अपने इस किरदार को निभाने के वक्त अली फजल खुद कॉलेज के सेकेंड ईयर में थे. हाल ही में पीपिंग मून को दिए गए एक इंटरव्यू में अली ने कहा, ‘जानते हैं क्या हुआ था? अचानक ऐसी खबर आने लगी थी कि कॉलेज स्टूडेंट खुद को चोट पहुंचाने लगे हैं. मेरे पास न्यूज चैनलों से फोन आने लगे कि आपने ऐसा रोल किया है अब लोग ऐसा ही कर रहे हैं. मैं उस वक्त टूटा हुआ महसूस कर रहा था. मेरे अंदर बेचैनी हो गई थी’. वहीं अली फजल को इस डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए डॉक्टर का सहारा लेना पड़ा था.

You may also like...