जूही चावला ने 5G के खिलाफ खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा- टेक्नोलॉजी को लाने से पहले करें अध्ययन

 

देश भर में मोबाइल नेटवर्क के 5G सेवाओं को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. कुछ लोग जहां इसके सपोर्ट में हैं तो, वहीं कुछ लोग इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि इससे निकलने वाली हानिकारक रेडिएशन न सिर्फ इंसानों के लिए बल्कि जानवरों के लिए भी काफी खतरनाक है. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जूही चावला भी उन्हीं लोगों में से हैं जिनका मानना है कि 5G के आने से इसका काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. जिसको देखते हुए जूही चावला ने 5G के खिलाफ कोर्ट के चौखट तक पहुंच चुकी हैं.

5G  नेटवर्क के टावरों से निकलने वाले खतरनाक रेडिएशन को लेकर जुही चावला लंबे वक्त से लोगों को जागरूक कर रही हैं. खबरों के अनुसार अभिनेत्री ने मुंबई उच्च न्यायालय में इसके खिलाफ याचिका भी दर्ज की है. जूही चावला की मांग है कि 5G से जुड़ी टेक्नोलॉजी को देश में लाने से पहले इससे जुड़े तमाम अध्ययनों पर गौर किया जाए, इसके बाद ही इसे देश में लागू करने की अनुमति दी जाए.

5G मामले को लेकर चावला ने अपनी याचिका के जरिए भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से अपील करते हुए कहा है कि इसके आने से पहले इससे पर्यावरण, जीव-जंतु और आम लोगों पर पड़ने वाले असर पर गौर करने की जरूरत है.

बता दें कि जूही चावला लंबे अरसे से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. अब तक उन्होंने जाने कितनी ही फिल्मों के साथ लोगों के दिलों पर राज किया है. बॉलीवुड में जूही को आखिरी बार अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव के साथ फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में देखा गया था. अब तक की हर फिल्म में जूही ने कभी भी लोगों के दिलों को जीतने से नहीं बख्शा.

You may also like...