ज्यादातर पति अपनी पत्नी से छिपाते हैं ये बातें, जानिए कारण

पति-पत्नी का रिश्ता दो जिस्म एक जान सा होता है. सभी सुख-दुख पति-पत्नी एक दूजे से साझा करते हैं लेकिन कई बार सबकुछ अच्छा चल रहा होता है फिर भी पति अपनी पत्नियों से कुछ बातें छिपाते हैं, बातें छिपाने की पीछे कई सारी वजहें हो सकती है लेकिन पत्नी को जब ये बातें किसी दूसरे से पता चलती हैं तो वे यह सोचती हैं कि क्या हमारा रिश्ता इतना मजबूत नहीं कि उनके पति यह बातें उनसे खुद से कह देते.

हालांकि इन बातों को छिपाने के पीछे पतियों का सिर्फ यही इरादा होता है कि अच्छे- भले रिश्ते में इन बातों को बताने से कहीं तनाव न आ जाए, उनका डर शायद उन्हें ये बातें बताने से रोकता है. जानिए वे कौन सी बातें हैं जो पति अपनी पत्नी को बताने से हिचकते हैं.

आर्थिक तंगी

यदि पुरुष किसी प्रकार की आर्थिक तंगी से जूझ रहे होते हैं तो वे इस विषय में बहुत जरूरी होता है तो ही पत्नी को बताते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आर्थिक मामलों को वो खुद से हैंडल कर सकते हैं. पत्नी को इस विषय में बताकर परेशान करने से कोई लाभ नहीं मिलेगा. वे ऐसी स्थिति में स्वयं से ही आर्थिक प्रबंधन कर लेते हैं और कई बार खुद के खर्चों में कटौती कर लेते हैं.

महिला मित्र

कई सारे पुरुष अपनी महिला मित्रों के बारे में पत्नी को बताने से हिचकते हैं क्योंकि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं होता है कि पत्नी की क्या प्रतिक्रिया हो सकती है. उन्हें डर होता है कि उनके रिश्ते में कहीं खटास पैदा न हो जाए. जबकि यह तो तय बात है कि विवाह से पहले भी पति के जीवन में यह महिला मित्र थीं, विवाह हो जाने के बाद अचानक उनसे दोस्ती खत्म तो हो ही नहीं सकती. इसलिए एक डर उन्हें इस विषय में बात करने से रोकता है.

40 की उम्र में Sweta Tiwari ने ढहाया कहर, देखें BOLD PHOTOSHOOT

पार्टी

कई सारे पति यदि दोस्तों के साथ किसी पार्टी की योजना बनाते हैं तो वे पत्नी से उसे छिपा लिया करते हैं. ऐसा विशेषकर तब होता है जब पत्नी पति के उन दोस्तों को पसंद न करती हों या फिर पत्नी पार्टी की इन बातों से चिढ़ जाती हों इसलिए पुरुष कोई भी बहाना करते या बात को छिपाकर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हैं. पुरुषों को ऐसा लगता है यदि उन्होंने ये बात बताई तो पत्नी से लड़ाई हो सकती है.

आदतें जो नापसंद हो

ऐसा तो जरूरी नहीं है कि यदि दो लोग साथ रह रहे हों तो वे एक दूसरी की हर बात को पसंद ही करें. दो अलग-अलग लोगों में बिल्कुल विभिन्न आदतें हो सकती हैं. ऐसे में कई आदतें ऐसी भी होती हैं जो अनुचित होती हैं. महिलाओं को यदि पुरुषों की कोई आदत पसंद नहीं होती है तो वे आसानी से बोल देती हैं लेकिन पुरुषों के लिए यह करना थोड़ा मुश्किल होता है. पति इसलिए पत्नी को उन आदतों के बारे में नहीं कह पाते हैं जो उन्हें नापसंद हो.

You may also like...