दिन में इतनी बार सेक्स के बारे में सोचती हैं महिलाएं, ये है कारण

चाहे महिला हो या पुरुष सेक्स सभी के लिए एक जरूरत है. हर कोई सेक्स के बारे में सोचता है. वहीं इस पर हुए एक शोध से पता चलता है कि एक दिन में पुरुष कम से कम 35 बार सेक्स के बारे में सोचते हैं.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक महिला दिन में औसतन कितनी बार सेक्स के बारे में सोचती है? आइए आज हम आपको बताते हैं एक महिला एक दिन में कितनी बार सेक्स के बारे में सोचती है.

एक आम सोच के विपरीत एक महिला सेक्स के बारे में उतना ही उत्साहित होती है जितना की पुरुष. एक सर्वे के दौरान ये बात माना गया है कि एक महिला दिन में करीब 18.6 बार शारीरिक संबंध बनाने के बारे में सोचती है, जिसका ख्याल हर 51 मिनट में एक बार आता है.

हालांकि, हर इंसान के लिए सेक्स को लेकर अपनी-अपनी धारणा है, लेकिन इस बात को भी इंकार नहीं किया जा सकता कि सेक्स एक बेहद ही नेचुरल और हेल्दी क्रिया है. वैसे तो लोग इसे लेकर बात करने में अक्सर संकोच करते हैं, लेकिन इस संकोच को दूर करते हुए हमें अपनी जरूरतों के बारे में बात करने की आवश्यकता होती है. इतना ही नहीं, अगर कोई इंसान अपनी इन इच्छाओं पर ज्यादा अंकुश लगाता है तो ऐसे में वो एक रिस्क ले रहा होता है.

किसी भी इंसान में सेक्स को लेकर उत्तेजना का जिम्मेदार टेस्टोस्टेरोन को जिम्मेदार ठहराया जाता है. यही कारण है कि महिलाएं सेक्स के बारे में अधिकांश पुरुषों से आधा सोचती हैं. टेस्टोस्टेरोन पुरुषों में काफी मात्रा में पाया जाता है, जबकि महिलाओं में यह हार्मोन पुरुषों के दसवें हिस्से के बराबर होता है. इसक अलावा भी कई ऐसे कारक होते हैं जो महिलाओं में सेक्स की इच्छा को उजागर करते हैं.

You may also like...