दिल का दौरा पड़ने से हुआ इस मशहूर एक्ट्रेस की मौत, निभाई थी कई बेहतरीन किरदार

बालिका वधू सीरियल में दादी सा की किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है। सुरेखा सीकरी का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। एक्ट्रेस काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। 2020 में ही सुरेखा ब्रेन स्ट्रोक की शिकार हो गई थी। एक्ट्रेस का मौत दिल का दौरा पड़ने से और ब्रेन स्ट्रोक की वजह से हुए कॉम्प्लिकेशन से जूझ रही थी।

बता दे कि सुरेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। सुरेखा आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में दादी के किरदार में नजर आई थी। सुरेखा को कई अवार्ड्स बाई भी मिले थे। सुरेखा ने थिएटर,फिल्म और टीवी में खूब नाम कमाया था। उन्होंने 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का से डेब्यू किया था। सुरेखा इसके बाद कई फिल्मों में काम करती हुई नजर आई।

सुरेखा सीकरी

सुरेखा ने अपनी ग्रैजुएशन 1971 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से की थी। सुरेखा ने 1989 में संगीत नाटक अकादमी अवार्ड जीता। सुरेखा को तीन बार नेशनल अवार्ड भी मिला था। 1988,1995 और 2018 में उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड से नवाजा गया था।1978 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री ली। लेकिन सुरेखा को सबसे ज्यादा पहचान कलर्स का टीवी शो बालिका बधू से मिला। जिसमें उन्होंने दादी सा का किरदार निभाया था। इसमें सुरेखा कल्याणी देवी के किरदार में नजर आई थी। इस किरदार ने उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी दिलवाई।

सुरेखा इस शो का हिस्सा साल 2008 से 2016 तक थी। इसके बाद उन्होंने आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में एंटी ली। इस फिल्म में भी वो दादी के किरदार में नजर आई। जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया।

साल 2020 में सुरेखा ब्रेन स्ट्रोक की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती थी। उस दौरान ऐसे खबर आई थी कि सुरेखा आर्थिक तंगी से गुजर रही है। जिसके बाद सुरेखा के मैनेजर ने कहा कि ये खबर झूठी है। सुरेखा की आर्थिक स्थिति सही है और उनका परिवार भी उनके साथ है। उनके कई शुभचिंतक,को स्टार्स और फिल्ममेकर्स मदद के लिए आगे आए थे। जो उन्हें ये देख कर अच्छा लगा था। एक इंटरव्यू में सुरेखा ने कहा था कि वो ब्रेन स्ट्रोक से जूझ रही है। जिसके कारण वह अपने काम पर ध्यान नहीं दे पा रही। सुरेखा फैंस के बीच हमेशा याद की जाएंगी।

You may also like...