दिवाली की सफाई में इन चीजों को घर से करें बाहर, मां लक्ष्मी होगीं प्रसन्न, बरसेगी कृपा

दिवाली का पावन पर्व 14 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। दिवाली से पहले घर की साफ- सफाई की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी का वास उसी घर में होता है जहां साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजों का होना अशुभ होता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे आपने दिवाली की सफाई करते समय किन चीजों को घर से बाहर कर देना है। इन चीजों को घर में रखना अशुभ होता है।

टूटा हुआ शीशा करें घर से बाहर

इस दिवाली साफ- सफाई करते समय आपको घर में टूटा हुआ शीशा मिलता है तो उसे घर से बाहर कर दें। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ शीशा रखना अशुभ होता है। घर में टूटा हुआ शीशा रखने से घर का वातावरण नकारात्मक होता है।

बंद, खराब घड़ी को करें घर से बाहर

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बंद, खराब घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इस दिवाली सफाई करते समय घर में पड़ी खराब घड़ी को बाहर कर दें। बंद पड़ी घड़ी को सही करवा लें। वास्तुशास्त्र के अनुसार बंद घड़ी से घर का वातावरण प्रभावित होता है।

टूटे हुए फोटो फ्रेम करें घर से बाहर

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ सामान नहीं रखना चाहिए। इस दिवाली टूट हुए सामान जैसे- टूटे हुए फोटो फ्रेम, सजावटी सामान को घर से बाहर कर दें।

खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान करें घर से बाहर

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान को भी नहीं रखना चाहिए। अगर आपके घर में भी कोई खराब इलेक्ट्रॉनिक का सामान है तो आप उसे सही करा लें या घर से बाहर कर दें। घर में पड़े खराब सामान की वजह से घर का वातावरण नकारात्मक हो जाता है।

You may also like...