देश को है गर्व: टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु पहुंची क्वार्टर फाइनल में, अतनु दास ने दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट को हराया

गुरुवार के दिन की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए काफी अच्छा रहा है. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाते हुए देश का सिर फक्र से ऊंचा कर दिया है. वहीं अतनु दास ने तीरंदाजी में 2 बार रह चुके गोल्ड मेडलिस्ट को हराते हुए पुरूष सिंगल प्री-क्वार्टर में अपनी जगह बना ली है. इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया है.

 

View this post on Instagram

A post shared by Sindhu Pv (@pvsindhu1)

पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर 12 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 41 मिनट में 21-15, 21-13 से हरा का मजा चखा दिया है। वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल ए के मुकाबले में अपनी जीत हासिल करते हुए अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर अंतिम-8 में अपनी जगह बना ली है.

 

View this post on Instagram

A post shared by Atanu Das (@theatanudas)

इसके साथ ही भारत के अतनु दास ने तीरंदाजी में बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ कोरिया के झिनयेक ओह को शूटआउट में हर का चेहरा दिखाया है। बता दें कि झिनयेक दो ओलंपिक में गोल्ड जीत चुके हैं। 2012 में उन्होंने पुरुष सिंगल्स का गोल्ड अपने नाम किया था। वहीं, इस बार झिनयेक टीम इवेंट का गोल्ड जीतने वाली कोरियाई टीम का हिस्सा रहे हैं। फिलहाल अतनु दास प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। इससे पहले उन्होंने अपने पहले मुकाबले में चाइनीज ताइपेज के डेन युचेंग को 6-4 से हराया था। बताते चलें, अतनु दास से पहले उनकी पत्नी तीरंदाज दीपिका कुमारी पहले ही महिला सिंगल्स में अंतिम 16 में अपनी जगह बना चुकी हैं।

 

You may also like...