धोनी की तरह ही फिल्मी है क्रिकेटर इरफान पठान की लव लाइफ, पत्नी सफा से पहले भी था किसी से प्यार

भारतीय क्रिकेट जगत के दमदार खिलाड़ी इरफान पठान का नाम काफी अदब के साथ लिया जाता है. उनकी शानदार बॉलिंग और धमाकेदार बल्लेबाजी ने देश को कई मैच जिताए हैं. सबसे भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक इरफान पठान अपने  खेल के कारण अक्सर सुर्खियों में रहते थे. लेकिन बीते साल 4 जनवरी को 35 साल की उम्र में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत से हमेशा के लिए विदा ले लिया. हालांकि, अब भी इरफान पठान टीम इंडिया और उनके फैंस का हौसला बढ़ाने के लिए अक्सर मैच में कमेंट्री करते नजर आ जाते हैं. आज हम बात करेंगे इरफान के लव लाइफ के बारे में. क्या आपको मालूम है उनकी पत्नी से पहले भी वो किसी और लड़की से प्यार करते थे?

इरफान पठान ने क्रिकेट जगत में जितने झंडे गाड़े हैं, वहीं उनकी लव लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है. उनके फैंस को ये बताने की जरूरत नहीं है कि उनकी पत्नी का नाम सफा बेग है और दोनों ने लव मैरिज की थी. लेकिन काफी कम लोग को ही मालूम है कि सफा बेग से पहले भी उनकी जिंदगी में कोई लड़की थी, जिससे इरफान बेपनाह मोहब्बत करते थे. इरफान उनके प्यार में इस कदर पागल थे कि उनके लिए सब कुछ छोड़ने को राजी थे.

View this post on Instagram

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official)

इरफान पठान के पहले प्यार का नाम था शिवांगी देव. शिवांगी ऑस्ट्रेलिया में रहती थी और वहां चार्टर्ड अकाउंटेंट की नौकरी करती थीं. वहीं जब 2003 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी तो उनकी एक-दूसरे से मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद दोनों दोस्त बने और फिर दोनों में प्यार हो गया. इन लव स्टोरी के काफी चर्चे भी हुए थे. वहीं खबरों के अनुसार दोनों शादी भी करना चाहते थे. हालांकि, पहले तो दोनों के परिवार वालों को रिश्ते से खुशी नहीं थी, लेकिन 2012 में दोनों के बीच अनबन की खबर आने लगी. आखिरकार, 2012 में ही दोनों का ब्रेकअप हो गया.

शिवांगी के बाद इरफान की जिंदगी में सफा बेग आईं. जो मूल रूप से तो भारतीय थीं, लेकिन उनकी परवरिश सऊदी अरब में हुई थी. सफा सऊदी की एक जानी-मानी मॉडल थी. हालांकि, अब शादी के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से दूरी बना ली है. इरफान ने सफा के साथ की अपनी लव लाइफ को हमेशा सीक्रेट बना कर रखा, यहां तक की उनकी शादी में भी काफी कम लोग ही इन्वाइटेड थे. इरफान ने 2016 में दुनिया से छुपकर मक्का में सफा के साथ निकाह किया था और आज दोनों काफी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

You may also like...