नहीं घट रही ‘बबीता जी’ की परेशानी, मुंबई में एक्ट्रेस के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

टीवी के मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम ‘बबीता जी’ उर्फ मुनमुन दत्ता की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही. अंबोली पुलिस थाने में अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ वाल्मीकी समुदाय के लोगों के अपमान करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बता दें कि पहले हरियाणा और मध्य प्रदेश में अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद अब मुंबई में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

दरअसल, अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो में जाति विशेष पर टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद वो वीडियो काफी वायरल हो गया. मामला इतना तूल पकड़ गया कि काफी सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेत्री पर गुस्सा जाहिर करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

बता दें कि मामला को बढ़ते देख ‘बबीता जी’ ने इस विषय को लेकर सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि, ‘यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था. इस वीडियो में मेरे द्वारा प्रयोग किए गए एक शब्द का गलत मतलब निकाला गया है. वह शब्द किसी का अपमान, धमकी या भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से कभी नहीं कहा गया था. भाषा की कम जानकारी की वजह से मुझे उस शब्द के बारे में कम जानकारी थी.’

मुनमुन दत्ता की टिप्पणी वाली वीडियो 10 मई को पोस्ट की गई थी. जिसके बाद 26 मई को इसके खिलाफ एट्रोसिटी की धारी 3(प)(1)(त)(5)(4) के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ में शिकायत में ये भी कहा गया है कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है, जो समाज की भावनाओं को आहत पहुंचाती है.

You may also like...