‘न उम्र की सीमा हो न जन्म का हो बंधन’, ऐसी लाजवाब थी नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह की दमदार एक्टिंग ने बॉलीवुड के दीवानों को अपना कायल बना दिया था. चाहे बात ‘द डर्टी पिक्चर’ की हो या बात हो ‘गद्दारी’ की या चाहे तो आप बात ‘ढेड़ इश्किया’ की कर लें, नसीरुद्दीन ने अपनी हर फिल्म में अपने जलवे बिखेरे हैं. वहीं जितनी लाजवाब उनकी एक्टिंग है, उससे कही ज्यादा लाजवाब उनकी अपनी लव स्टोरी है.

बताते चलें नसीरुद्दीन अपनी जिंदगी में दो शादियां की थी. जिसमें से पहली शादी उन्होंने अपने से 15 साल बड़ी परवीन मुरद के साथ की थी. नसीरुद्दीन ने जब परवीन के साथ निकाह पढ़ा था, उस वक्त उनकी उम्र 20 साल थी. हालांकि, नसीरुद्दीन के परिवार वाले उन दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन नसिरुद्दीन की जिद के सामने सबने घुटने टेक दिए. जिसके बाद दोनों की एक बेटी भी हुई. लेकिन इसके बाद दोनों का रिश्ता कुछ खास चल नहीं सका और कुछ ही वक्त बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए.

View this post on Instagram

A post shared by Naseeruddin Shah (@naseeruddin49)

परवीन से तलाक के बाद नसीरुद्दीन कुछ वक्त तक अकेले भी रहे. जिसके दौरान उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस रत्ना पाठक से हुई. दोनों की पहली मुलाकात एक प्ले के दौरान हुई थी. उस वक्त रत्ना नसीरुद्दीन से 13 साल छोटी थी. वैसे तो रत्ना उस वक्त नसीरुद्दीन को सही से जानती तक नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद दोनों में दोस्ती हो गई. जो दोस्ती आगे चलकर प्यार में बदल गई और फिर दोनों में 1982 में एक-दूसरे से शादी कर ली. इस शादी में काफी कम लोग ही मौजूद थे. बता दें कि शादी से पहले दोनों एक लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहे थे.

बताते चलें अब तक नसीरुद्दीन और रत्ना के रिश्ते को 39 साल बीत चुका है, लेकिन दोनों का प्यार आज भी देखने लायक है. दोनों के दो बेटे भी हैं और परवीन की मौत के बाद उनकी बेटी भी नसीरुद्दीन और रत्ना के साथ ही रहती हैं.

You may also like...