पति को करना है वश में तो इन बातों का रखें ख्याल

जब किसी लड़की की शादी होती है तो उसके दिल में कई सारे सवाल उठते हैं, जैसे- उनका पति उन्हें प्यार करे, उनकी कद्र को समझे, उन्हें कभी धोखा ना दे आदी. किसी लड़की का ऐसे ख्वाब देखना भी कोई गलत बात नहीं है, आखिरकार एक लड़की अपना सब कुछ छोड़कर अपने पति के साथ जिंदगी बिताने का फैसला जो लेती है. लेकिन अक्सर लड़कियों की एक शिकायत होती है कि उनके पति उनके वश में नहीं रहते. तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिनसे आपके पति हमेशा आपके वश में रहेंगे.

घर वालों से झगड़े के दौरान आप भी ना दें ताने

कई बार ऐसा होता है कि आपके ससुराल वाले आपके पति को किसी गलती की वजह से डांट लगा रहे हो. ऐसे में उन्हें बस आपका सहारा होता है. वहीं ऐसे मौके में अगर आप भी उन्हें ना समझते हुए ताना मारेंगी तो वो टूट जाएंगे और आपसे बचने की कोशिश करते रहेंगे. इसलिए उन्हें कंट्रोल में रखने का एक आम सा तरीका है कि उन्हें अपनी गलती समझने के लिए थोड़ा वक्त और थोड़ी शांति दें.

शक करने से बचें

शक एक ऐसी बीमारी है जो किसी भी रिश्ते की नींव को ही हिला कर रख देती है. ऐसे में कोशिश करें कि पति को ज्यादा से ज्यादा खुल कर बोलने का मौका दें और शक ना करें. जब आप उनपर शक करना छोड़ देंगी तो वो खुद ही आपको अपनी जिंदगी के हर राज बताने लगेंगे.

रोक-टोक ना करें

जब आप अपने पति पर रोक लगाने लगती हैं तो वो और ज्यादा उस काम को छुपकर करने लगते हैं. खासकर किसी से दोस्ती करना या शराब पीना. ऐसे में आपके मन में भी अपने पति को लेकर शक पैदा होने लगता है. लेकिन वहीं जब आप उन्हें आजादी देती हैं तो वो आपकी दी हुई आजादी की ईज्जत करते हैं और खुद को ऐसे काम करने से रोकते हैं जो आप नहीं चाहती.

पुरानी बातों का जिक्र ना करें

पुरानी बातों को लेकर झगड़ा होना आम बात है. लेकिन ऐसे में पति की पुरानी गलतियों को भूलकर उनसे इसका जिक्र ना करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

You may also like...