पत्नी को रखना है खुश तो अपनाएं ये 5 तरीके

शादी के बाद पति-पत्नी के बीच का रिश्ता काफी हद तक बंध कर रह जाता है. जिसके बाद ज्यादातर पत्नियों की शिकायत होती है कि उनके पति उन्हें खुश नहीं रखते, उनकी परवाह नहीं करते. जिसके बाद एक मोड़ ऐसा भी आ जाता है जब पति-पत्नी के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं. तो आइए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपाय जिससे आपकी पत्नी कभी आपसे नाखुश नहीं रहेगी.

बाहर घूमने जाएं

ज्यादातर औरतों की जिंदगी (खासकर घरेलू महिलाओं की) अपने घर तक ही सिमट कर रह जाती है. ऐसे में उनका भी दिल करता है कि वो कहीं बाहर जाए और अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से थोड़ी छुट्टी मिले. ऐसे में सप्ताह में एक दिन भी साथ घूमने जाना काफी राहत भरा होता है.

खास दिनों को भूलने की गलती ना करें

अगर आप शादीशुदा हैं और आप अपनी पत्नी का जन्मदिन या अपनी शादी की सालगिरह भूल गए हैं तब तो जनाब आपकी खैर नहीं. अगर आप सुकून चाहते हैं तो दुनियाभर की सारी बातें भूल जाएं लेकिन इन खास दिनों को भूलने की गलती ना करें.

संभोग के लिए जबरदस्ती ना करें

हर किसी का कुछ भी करने का एक मन होता है. अब अगर आपको खाना खाने का दिल नहीं हो रहा और कोई जबरदस्ती आपको खाना खिलाए तो आपको पसंद नहीं आएगा. ठीक ऐसे ही अगर आप जबरन अपनी पत्नी से संबंध बनाने की कोशिश करते हैं तो आपकी पत्नी को वो पसंद नहीं आता. ऐसे में ज्यादातर लोगों को लगता है कि आप बस अपनी शारीरिक जरूरत को पूरा करना चाहते हैं, उनसे प्यार नहीं करते.

पत्नी के सामने किसी अन्य औरत की तारीफ ना करें

अगर आप अपनी पत्नी के सामने उनकी महिला दोस्त या महिला पड़ोसन की तारीफ कर रहे हैं तो सतर्क हो जाएं. ऐसे में आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं की उनके पति उनके अलावा किसी और की तारीफ करें.

सरप्राइज गिफ्ट दें

पत्नी को खुश रखने का सबसे आसान तरीका है उन्हें सरप्राइज गिफ्ट देना. अगर आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी खुश रहे और आपका वैवाहिक जीवन शांती भरा रहे तो उन्हें कभी-कभी सरप्राइज करना तो बनता है.

You may also like...