पहली बार पार्टनर संग हो रहे हैं हमबिस्तर? जान ले ये 4 टिप्स

आज की तारीख में सेक्स करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है. आज कई कपल्स ऐसे हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं और कुछ तो ऐसे हैं जो लॉन्ग डिस्टेंस में रहने के बावजूद अपने पार्टनर संग हमबिस्तर होने के ख्वाब सजा रहे हैं. हालांकि, इसमें कुछ गलत नहीं है, लेकिन कुछ बातें ऐसी जरूर है जिस बारे में आपको अपने पहले सेक्स के दौरान पता होना चाहिए.

नर्वस होना आम है

पहले सेक्स के दौरान इंसान का नर्वस होना काफी आम बात है. कई बार तो नर्वसनेस इस हद तक बढ़ जाती है कि आपकी सांसे तेज होने लगेगी, आपको प्यास ज्यादा लगने लगेगा, कई तरह के सवाल मन में उठेंगे. ऐसे वक्त में आप गहरी सांस लें और प्यार के उन लम्हों को एंजॉय करें.

कंडोम का प्रयोग करें

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर प्रेग्नेंट ना हो तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप कंडोम का इस्तेमाल करें. हालांकि, कोई भी कंडोम कंपनी सौ प्रतिशत प्रेगनेंसी रोकने का दावा नहीं करती, लेकिन ये ऐसा सौ में से केवल दो लोगों के साथ ही होता है कि कंडोम इस्तेमाल करने के बाद भी प्रेगनेंसी का खतरा हो. अगर फिर आपको डर हो तो आप प्रेगनेंसी रोकने के लिए दवा का प्रयोग कर सकते हैं, जो सेक्स के 24 घंटों के अंदर खानी होती है.

पहले सेक्स के दौरान खून आना जरूरी नहीं

काफी लोगों का मानना होता है कि पहले सेक्स के दौरान खून आता ही है. हालांकि, ऐसा कुछ जरूरी नहीं है. पहले सेक्स के दौरान खून आना हार्मोन पर निर्भर करता है. वहीं आज के दौर की लड़कियां फिजिकली कई तरह की एक्टिविटी करती हैं जैसे साइकलिंग, डांस, स्विमिंग आदी. जिस कारण से कई बार पहले सेक्स के दौरान खून नहीं आता.

फोरप्ले और आफ्टर प्ले है जरूरी

सेक्स के दौरान फोरप्ले काफी अहमियत रखता है. अगर आप पहली दफा सेक्स करने की सोच रहे हैं तो फोरप्ले जरूर करें. इससे आपके और आपके पार्टनर की उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिलेगी. वहीं फोरप्ले की तरह ही आफ्टरप्ले भी काफी जरूरी है. सेक्स के बाद आफ्टर प्ले आपके और आपके पार्टनर के बीच की बॉन्डिंग को स्ट्रांग बनाएगा.

You may also like...