पार्टनर चोरी छिपे आपका फोन करता है चेक? जानें इसके पीछे की 4 वजह

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद ही गहरा और मजबूत होता है. हर पति-पत्नी चाहते हैं कि उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहेगी. आप भले ही अपने साथी से बेइंतहा प्यार करते हैं लेकिन आपको उनके निजी जिंदगी में ज्यादा दखल नहीं देना चाहिएय क्योंकि ज्यादा दखलअंदाजी का मतलब है कि आपको अपने पार्टनर पर ज्यादा भरोसा नहीं है. कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपने पार्टनर के हर पल की खबर लेते रहते हैं. इतना ही नहीं कई लोग तो अपने साथी के फोन में भी खूब ताक झांक करते हैं.

बता दें कि एक सर्वे के मुताबिक करीब 34 प्रतिशत महिलाएं और 62 प्रतिशत पुरुष अपने साथी के फोन को चोरी-चुपके चेक करते रहते हैं. इस सर्वे में यह पाया गया कि सबसे ज्यादा पति अपनी पत्नियों का फोन चेक करते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर पति-पत्नी एक दूसरे के फोन में क्यों ताक झांक करते हैं ? अगर नहीं सोचा तो आज हम आपको इसकी वजह बता रहे हैं…

प्यार में कमी

ऐसा कहते हैं कि प्यार पर अपने से भी ज्यादा विश्वास होता है. अगर आपके साथी को आपसे प्यार होगा तो वह कभी भी आपके बिना मर्जी के फोन चेक नहीं करेगा. यदि आपका साथी बार-बार फोन चेक कर रहा है तो इतना समझ लें कि वो आपसे प्यार नहीं करता है.

साथी पर शक होना

कई लोगों को अपने साथी पर विश्वास नहीं होता है. ऐसे लोग हमेशा अपने पार्टनर पर शक किया करते हैं. इसी शक की वजह से वो अपने पार्टनर के फोन को चोरी-चुपके चेक करते रहते हैं.

कहीं धोखा तो नहीं दे रहा

धोखा देने की नियत रखने वाले पार्टनर हमेशा गलतियां निकालने के फिराक में रहते हैं. ऐसे लोग लगातार अपने पार्टनर की निजी जिंदगी में दखल देते रहते हैं. गलतियों को पकड़ने के लिए वो अपने साथी के फोन को भी चेक करते रहते हैं. ताकि वो इन गलतियों का सहारा ले आसानी से धोखा दे सकें.

रिश्ता खत्म करने के बारे में तो नहीं सोच रहा

रिश्ता खत्म करने के लिए कई वजहों की तलाश की जाती है. यदि आपका पार्टनर बार-बार आपका फोन चेक करता है और आपसे लड़ाई करता है तो आप समझ लें कि वह इस रिश्ते को खत्म करना चाहता है.

You may also like...