पार्टनर पर धोखा देने का है शक? तो इन 5 संकेतों से खुलेगा राज

प्यार करना तो बहुत आसान होता है लेकिन इसे अच्छे से बनाए रखना उतना ही कठिन होता है. आपका रिश्ता चाहे कितना ही मजबूत क्यों न हो लेकिन आपकी एक गलती इस मजबूत नींव को आसानी से हिला सकती है. धोखा, विश्वासघात, चीटिंग, बेवफाई ये कुछ ऐसे शब्द हैं जो आपके रिश्ते में खटास ला सकते हैं.

कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि कोई भी व्यक्ति ये नहीं चाहता है कि उसके एक्स्ट्रा मैटेरियल अफेयर के बारे में उसके पार्टनर को पता चले. ऐसे में आज हम आपको कुछ खास संकेतों के बारे में बताएंगे, जिससे आप पता कर सकते हैं कि आपका पार्टनर कहीं आपको धोखा तो नहीं दे रहा है.

शेड्यूल में बदलाव

वैसे तो सभी लोगों का अपना एक फिक्स शेड्यूल होता है, फिर भी किसी काम के वजह से कभी-कभी देर हो जाती है. मान लीजिए आपका पार्टनर रोज शाम में 6 बजे घर आता हो लेकिन किसी दिन काम या दोस्तों के साथ पार्टी में 8 या 9 भी बज सकते हैं. वहीं अगर पार्टनर का रूटीन अचानक बदल जाए और वो रात 10 से 11 बजे घर आने लगे तो कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है. आप इस बात की तहकीकात जरूर करें. इसके अलावा ऑफिस में वो हर दिन फोन उठाना बंद कर दे या फोन स्विच ऑफ रखने लगे तो ये भी चीटिंग के संकेत हो सकते हैं.

वॉशरूम में भी फोन का इस्तेमाल

जब आपका पार्टनर आपसे कुछ छिपा रहा है तो वो नहीं चाहेगा कि उसके फोन को आप हाथ लगाएं. इसलिए वो वॉशरूम में भी फोन का इस्तेमाल करेंगे ताकि उनका राज न खुल जाए. लेकिन ये संकेत चीटिंग के तभी हो सकते हैं जब आपका पार्टनर अचानक रोजाना ये काम करें. हालांकि कुछ लोगों को फोन की लत होती है और वॉशरूम में भी वो फोन का इस्तेमाल करते हैं.

खुद पर ज्यादा ध्यान

किसी पार्टी में जाने के लिए अच्छा दिखना या हेल्थ को ध्यान में रखते हुए वजन पर ध्यान देना ये सब चीजें सामान्य हो सकती हैं लेकिन अगर आपका पार्टनर परफ्यूम बदलने लगे, कपड़ों पर ज्यादा पैसे खर्च करने लगे या अपने लुक और पहनावे पर विशेष ध्यान देने लगे तो समझ लीजिए कुछ न कुछ गड़बड़ है.

बात और काम दोनों अलग-अलग

पार्टनर की चीटिंग को पकड़ने के लिए ये सबसे अहम कड़ी हो सकती है. मान लीजिए आपका पार्टनर आपसे बोलता है कि कल शाम वो अपने दोस्त के साथ था लेकिन उसी दोस्त से आपको पता चल जाए कि वो उस दोस्त के साथ थे ही नहीं तो कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है.

You may also like...