पार्टनर संग लेना है पहाड़ो का मजा? इन जगहों पर जाएं, नहीं भूल पाएंगे खूबसूरती

हर कोई लॉकडाउन में घर पर रहकर बोर हो गया है. सबकी चाहत है कि एक बार लॉकडाउन सही तरीके से खुल जाए तो घूमने का लुत्फ उठाया जा सके. वहीं कुछ लोगों ने तो इसकी तैयारी भी शुरु कर दी है. लोग अभी से ही घूमने के प्लान बना रहे है, जिससे लॉकडाउन खुलते ही एक बार फिर बाहरी दुनिया के मजे ले सकें. तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे पहाड़ों और प्रकृति से भरे जगहों के बारे में जहां जाने के बाद आपका वापस आने का दिल नहीं करेगा.

शिमला

पहाड़ों के मजे लेने हो तो पहाड़ों की रानी का नाम कैसे भूल सकते हैं. हिमाचल प्रदेश की गोद में बसे शिमला में आप कई जगहों का लुफ्त उठा सकते हैं. मॉल रोड, ताता पानी, नारकंडा, क्राइस्ट चर्च, कुफरी, चैल जैसी कई अन्य जगहें हैं, जहां आप जिंदगी के मजे ले सकते हैं. हर साल यहां कपल्स का मेला सा लग जाता है, जो यहां से लौटते वक्त यादों का एक बक्सा ही ले जाते हैं.

चंबा

शिमला के अलावा हिमाचल प्रदेश में कोई दूसरी सबसे प्यारी जगह है तो वो है चंबा. इस बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन और यहां की दिलकश वादियों में जो भी आता है बस खो जाता है. यहां देखने के लिए सुंदर नजारों के साथ ही कई मंदिर भी हैं. शोर-शराबे से दूर इस जगह पर कपल शांति भरे प्यार के लम्हें बिताने आते हैं.

चौकोरी

नैनीताल से करीब 173 किलोमीटर दूर बसा ये बेहद खूबसूरत जगह हर पर्यटक को अपनी ओर आकर्षित करता है. चाय बगान से लेकर नंदा देवी और पंचचूली की चोटियों तक का नजारा आपको इससे बेहतर और कहां मिलेगा. यहां की सुंदरता देखने के लिए हर साल यहां हजारों कपल्स आते हैं.

घंगरिया

घंगरिया चमोली जिले के सबसे सुंदर हिस्सों में से एक है. ये चमोली में ही बसा एक गांव है, जहां लोग ट्रैकिंग के लिए पहुंचते हैं. यहां पहुंचने के लिए 13 किलोमीटर की ट्रैकिंग करनी होती है. जिस दौरान बेहद ही खूबसूरत नजारे आपका इंतजार कर रहे होते हैं.

You may also like...