‘प्रतिज्ञा’ के ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ ने दुनिया को कहा अलविदा, इस बीमारी से जूझ रहे थे अनुपम श्याम

एक वक्त में टीवी सीरियल ‘मन की आवाज- प्रतिज्ञा’ ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी. वहीं लोगों को इस सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार काफी पसंद आया था. इस किरदार को अभिनेता अनुपम श्याम ने निभाया था. बता दें कि बीती रात अभिनेता ने मुंबई के लाइफ मेडिकेयर हॉस्पिटल में अपनी अंतिम सांस ली. बीते चार दिनों से अनुपम अस्पताल में भर्ती थे. जिसके बाद मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से उनकी मौत हो गई.

 

अनुपम श्याम की मौत की खबर मिलते ही अभिनेता यशपाल शर्मा भी अस्पताल पहुंचे. जिस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘मुझे पता चला की उनका निधन हो गया. इसलिए मैं दौड़ा चला आया तो पता चला कि उनकी सांसे चल रही थीं. बाद में डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित किया. बीते 4 दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें हाई ब्लड शुगर की समस्या थी और वो अपनी आखिरी फिल्म की शूटिंग के दौरान इंजेक्शन लिया करते थे.’

 

बता दें कि सीरियल प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने के बाद अनुपम श्याम को लोगों का खूब प्यार मिला. जिसके बाद वो प्रतिज्ञा के सीजन 2 में भी नजर आ रहे थे. प्रतिज्ञा के अलावा भी अनुपम श्याम को अमरावती की कथाएं, क्योंकि जीना इसी का नाम है, हमने ली है शपथ और कई अन्य सीरियलों में देखा जा चुका है.

इतना ही नहीं, अनुपम श्याम ने बैंडिट क्वीन, लगान, दिल से और परजानिया जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में भी काम किया है.

You may also like...