फिल्म और टीवी शो मेकर्स के लिए खुशखबरी, महाराष्ट्र सीएम ने दी शूटिंग की इजाजत

कोरोना काल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी शोज के पहिए को रोक कर रख दिया था. लॉकडाउन की वजह से जहां महाराष्ट्र में फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को रोक दिया गया था, वहीं कुछ फिल्म निर्माताओं ने शूटिंग को लेकर अपना रुख दूसरे राज्यों और दूसरे देशों की ओर किया था. जबकि कुछ अन्य निर्माताओं ने तो शूटिंग पर ही ताला जड़ दिया. वहीं अब रुके हुए फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को लेकर एक राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शूटिंग को लेकर कुछ राहत दी है.

अपनी मीटिंग के दौरान उद्धव ठाकरे ने राज्य में अनलॉक को लेकर अपने प्लान के बारे में बताया. उद्धव ठाकरे ने शूटिंग को लेकर बताया कि शूटिंग में पहले की तरह रियायत तो नहीं दी जाएगी, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ राहत दी जाएगी. इसके लिए मेकर्स को कड़े नियमों का पालन करना होगा. साथ ही पाबंदियों का भी पूरा ख्याल रखना होगा.

बता दें कि मुंबई में कोरोना इस वक्त लेवल 3 पर है. जिस कारण कुछ वक्त के लिए शूटिंग कम क्रू मेंबर्स के साथ ही करनी पड़ेगी. वहीं इससे जुड़े कुछ हस्तियों ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री से समय सीमा को बढ़ाने की मांग की है. मेकर्स का कहना है कि एक शो को शूट करने के लिए कम से कम 12 घंटों का समय चाहिए होता है. जिसके लिए उनकी मांग है कि शूटिंग के समय को अच्छे कंटेंट के लिए बढ़ा दिया जाए. इसके लिए मेकर्स ने 7 दिन से 7 बजे रात का समय मांगा है.

बता दें कि कोरोना काल को देखते हुए देश के बाकी हिस्सों के साथ ही महाराष्ट्र में भी शूटिंग पर रोक लगा दी गई थी. जिसकी वजह से कई प्रोडक्शन हाउस को नुकसान उठाना पड़ा था.

You may also like...