बिगड़ती जा रही अफगानिस्तान की हालत, क्या भारत पर भी पाकिस्तान-चीन कर सकते हैं हमला?

अफगानिस्तान में बदलते हालातों ने अपने साथ ही भारत की भी चिंता बढ़ा दी है. वहीं इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट करते हुए देश के सुरक्षा पर जोर दिया है. उनका मानना है कि तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा करना भारत के लिए शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘अफगानिस्तान का तालिबान के हाथों में जाना हमारे देश के लिए शुभ संकेत नहीं है. यह भारत के खिलाफ चीन-पाकिस्तान सांठगांठ को मजबूत करेगा. संकेत बिलकुल अच्छे नहीं हैं, हमें अब अपनी सीमाओं पर अतिरिक्त सजग रहने की जरूरत है.’

 

बता दें कि इस ट्वीट के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अफगानिस्तान में फंसे 200 सिखों को वापस लाने की भी मांग की है. खबरों के मुताबिक सरकार ने एयर इंडिया की दो फ्लाइटों को काबुल में स्टैंडबाय में रखने का आदेश दिया है. वहीं एयर इंडिया ने काबुल से नई दिल्ली के लिए आपातकालीन निकासी के लिए एक दल को तैयार भी किया है.

 

बता दें कि बीते कुछ दिनों में अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. मजार-ए-शरीफ, जलालाबाद, कंधार, हेरात समेत तालिबान ने अफगानिस्तान के 34 में से 25 प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है. वहीं दूसरी ओर काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिकों ने भी फायरिंग कर दी. जिसमें तीन लोगों की जानें चली गई. फिलहाल काबुल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है.

You may also like...