ब्रेकअप सेक्स बचाता है रिश्ता? जानें क्यों करते हैं लोग ब्रेकअप सेक्स

आपने काफी फिल्मों में देखा होगा अक्सर लोग ब्रेकअप के बाद ब्रेकअप सेक्स की बात करते हैं. ज्यादातर लोगों को के लिए यह एक बेहद ही मजेदार और संतुष्टि भरा अनुभव रहता है, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता. काफी लोगों के लिए ब्रेकअप सेक्स बहुत मुश्किलों भरा होता है और हर बार ये मजेदार भी नहीं होता.

काफी सारे लोगों का मानना होता है कि ब्रेकअप सेक्स के दौरान उनका पार्टनर रिलेशनशिप को एक बार फिर से मौका देने के बारे में सोच सकता है. हालांकि, न्यूयॉर्क में हुए एक शोध के अनुसार ऐसा काफी कम ही होता है कि ब्रेकअप के सेक्स के बाद भी लोग रिलेशनशिप में रहें. ब्रेकअप सेक्स के बाद ज्यादातर लोग एक-दूसरे से दूर होना ही पसंद करते हैं.

न्यूयॉर्क में हुए इस अध्ययन से ये देखने को मिला कि अगर ब्रेकअप सेक्स के बाद लोग साथ रहने का सोचते भी हैं तो उनका रिलेशन ज्यादा नहीं टिकता. ज्यादातर लोग कुछ हफ्तों के लिए अपने रिश्ते को आगे खींच पाते हैं. जिसका मतलब है कि ज्यादातर ब्रेकअप सेक्स बस एक झूठी उम्मीद साबित होती है.

काफी लोगों के मन में ये सवाल भी उठता होगा कि ब्रेकअप सेक्स क्यों करना जब अलग हो रहे हैं तो? ऐसे में लोगों की अलग-अलग सोच है. कुछ लोगों जहां उम्मीद करते हैं कि इससे उनका रिस्ता बच सकता है तो कुछ के लिए ये रिश्ता सेलिब्रेट करने का तरीका है.

भले ही लोग ब्रेकअप सेक्स करके अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश करें लेकिन ज्यादातर रिश्ते टूट ही जाते हैं. रिश्ते की बुनियाद सेक्स नहीं भावनाएं होती हैं. ऐसे में सेक्स के द्वारा अपने रिश्ते को बचा पाना बस एक नाकाम कोशिश ही साबित हो पाती है.

You may also like...