महिलाओं के अंगों पर मौजूद तिल खोलते हैं कई राज, जानिए हैरान कर देने वाले रहस्य

इंसान के शरीर पर पाए जाने वाले तिलों का अपना महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र में मानव शरीर के अंगों पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है. शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाये जाने वाले तिल व्यक्ति का स्वभाव और उसका भविष्य तक बताते हैं. कोई तिल शुभ होता है या अशुभ. इसका पता उसके स्थान से ही चलता है. समुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कमर तिल पाया जाता है वह औरों से जुदा होता है.

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार कमर पर तिल का होना आपके अशांत मन का सूचक है. ऐसे लोग अक्सर मानसिक तनाव और चिंता में रहते हैं. कमर पर तिल होना इस बात का संकेत करता है कि व्यक्ति को उम्र भर कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

पुरुषों की कमर पर तिल होने का मतलब

जिस पुरुष की कमर पर तिल होता है वो अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताता है. कह सकते हैं कि ऐसे पुरुष जिनकी कमर पर तिल होता है वो पारिवारिक होते हैं. समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की कमर की बाईं तरफ तिल होता है वह हमेशा अपने परिवार के किसी न किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहता है.

महिलाओं की कमर पर तिल होने का मतलब

जिन महिलाओं की कमर पर तिल होता है उन्हें काफी रोमांटिक माना जाता है. इस तरह की महिलाओं के पास धन की कमी नहीं होती. यह महिलाएं दिल खोलकर खर्च करती भी हैं. जिस स्त्री की कमर पर तिल होता है उसे लंबे समय के लिए पढ़ाई करने का मौका भी मिलता है.

महिलाओं के माथे पर तिल होना

जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह आत्म विश्वा्स से भरी रहती हैं. ऐसी महिलाएं अपने लिए सफलता का रास्ताओ खुद बनाती हैं. आगे बढ़ने में उनके किसी परिवार वाले का हाथ नहीं रहता है और वह खुद अपना एक मुकाम हासिल करती हैं.

आंख की दाईं या फिर बाईं पुतली पर तिल

जिस महिला की आंख की दाईं या फिर बाईं पुतली पर तिल है वह महिलाएं बहुत ही शांत और बुद्धिमान होती है. ऐसी महिलाओं पर उनके आस-पास के लोग भी बहुत विश्वािस करते हैं. इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती और इनका विवाह भी हमेशा पैसे वाले लड़के से होता है. इन्हेंम हर प्रकार के कार्य में सफलता मिलती है. चाहे वह नौकरी हो या फिर व्या पार.

 

You may also like...