राज कुंद्रा केस में मीडिया के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची शिल्पा शेट्टी, जज ने जमकर सुना दी खरी-खोटी

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज (शुक्रवार, 30 जुलाई) शिल्पा शेट्टी द्वारा कई मीडिया हाउस के खिलाफ किए गए मानहानि के दावे की सुनवाई की। हाईकोर्ट ने शिल्पा शट्टी के वकील से पूछा कि मीडिया अगर पुलिस सूत्रों के हवाले से कोई खबर चला रहा है तो वो गलत कैसे है? हाईकोर्ट ने शिल्पा शेट्टी के वकील से कहा कि आपके क्लाइंट के पति के खिलाफ एक गंभीर केस है। इस केस को मीडिया कवर कर रहा है। भारत में मीडिया को खबर प्रकाशित करने और दिखाने की पूरी आजादी है। हाईकोर्ट मीडिया की स्वतंत्रता को प्रभावित करने का कोई काम नहीं करेगा। यानी हाईकोर्ट इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा। आपका क्लाइंट कोई भी हो। मानहानि को लेकर एक निश्चित कानून है। अदालत उसी के तहत काम करती है।

हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि हम यह नहीं जानते कि केस में वे दोषी हैं या नहीं हैं। लेकिन पुलिस सूत्रों के आधार पर मीडिया अगर किसी खबर को सामने ला रही है तो वो मानहानि के तहत कैसे आ सकता है।

ये भी पढ़ें: पति की मौत के एक महीने बाद ही मंदिरा बेदी ने किया ये काम, देखें वायरल तस्वीरें

शिल्पा शेट्टी के वकील ने कोर्ट से कहा कि मीडिया में कुछ लोग राज कुंद्रा के अलावा उनकी बेटे, मां यानी पूरे परिवार का नाम इस मामले में घसीट रहे हैं। इस पर कोर्ट ने कहा कि एक व्यक्ति द्वारा ऐसा किए जाने से बाकी लोगों को अपना काम करने से रोका नहीं जा सकता। कोर्ट ने कहा ऐसे व्यक्तिगत उदाहरण को कोर्ट के सामने लाइए, उस पर जरूर गौर किया जाएगा। लेकिन पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर देने को मानहानि नहीं समझा जा सकता।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पो-र्नोग्राफी केस में बुरी तरह फंसे हुए हैं। राज इन दिनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। इस केस में राज की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही हैं। इसी बीच अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने गुरुवार को 29 मीडिया कर्मियों और मीडिया हाउस के खिलाफ एक पो’र्नोग्राफी मामले में ‘झूठी रिपोर्टिंग करने और उनकी छवि खराब करने’ के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया। बॉम्बे हाईकोर्ट में आज इसी मामले की सुनवाई हुई।

ये भी पढ़ें: प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप गरीबी में काट रहे जिंदगी, बोले- ‘हमारा सब लुट गया’

दरअसल राज के जेल में जाने के बाद से लगातार मीडिया में उनको लेकर अलग अलग तरह की खबरें चल रही हैं, जिनके खिलाफ एक्ट्रेस ने एक्शन लिया है। इसी पर आज (शुक्रवार, 30 जुलाई)बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

ताजा खबरों  के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट Hindi.Womansera.com के साथ।

You may also like...