आज के दौर में रिलेशनशिप कहीं आगे बढ़ चुका है. आज ना तो कोई आपका जीवन भर इंतजार कर सकता है और ना ही जल्दी किसी गलती को माफ करना चाहते हैं. ऐसे में कई बार ऐसा भी हो जाता है कि रिलेशनशिप में कपल के बीच में एक दीवार बनने लगती है. आपको ऐसा महसूस होने लगता है कि आप अकेले ही रिलेशनशिप को चला रहे हैं. तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आपके रिलेशनशिप में फिर से बहार आ जाएगी.

बार-बार कॉल या मैसेज ना करें

जिसे आप प्यार करते हैं आप उसके हर लम्हें के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे ही, लेकिन बार-बार कॉल या मैसेज करने से आपका पार्टनर आपसे बोर होने लगता है. हां, अगर आपका पार्टनर आपको फोन करता है तो उस वक्त उनसे बात जरूर करें.

ये भी पढ़ें- आर्यन खान का ड्रग्स से कोई लेना देना नहीं? एनसीबी अधिकारी ने किया खुलासा

कुछ वक्त छोड़े अकेला

कोई भी इंसान अपने दिनभर के समय में कुछ वक्त अकेला रहना पसंद करता है. इस दौरान उसके दिमाग में रिलेशनशिप से लेकर दुनिया-जहान की बातें चल रही होती है. ऐसे में आप भी अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें और उन्हें थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दें.

बात शेयर करने के लिए पार्टनर को करें मोटिवेट

कई बार इंसान रिलेशनशिप को इसलिए भी सही से वक्त नहीं दे पाता क्योंकि कोई बात उसे परेशान कर रही होती है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को मोटिवेट कर सकती हैं. आप उनसे वो बात जानने की कोशिश करें कि आखिर वो परेशान क्यों हैं.