लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में पार्टनर से रहना है इमोशनली क्लोज तो आजमाएं ये 4 तरीके

आज के जमाने में कई ऐसे कारण होते हैं जिसकी वजह से लोगों को अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ता है. चाहे वजह काम हो या पढ़ाई या कोई और ही वजह क्यों न हो, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप चला पाना कोई आम बात नहीं है. ऐसे में नजदीकियां बनाए रखना भी लोहे के चने चबाने जैसा मुश्किल है. तो आइए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जो आपको आपके पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी करीब रखेंगे.

बात करने के लिए निकाले वक्त

समय बहुत कीमती होता है. ऐसे में अपने पार्टनर के लिए बिजी शेड्यूल से वक्त निकालना मुश्किल होता है, जब आप किसी काम से उनसे दूर रह रहे हों. लेकिन यही वो वक्त होता है जब आपके पार्टनर को आपकी सबसे ज्यादा जरूरत भी होती है. अपनी इन्हीं दूरी को कम करने के लिए आपको अपने पार्टनर के लिए वक्त निकालना चाहिए. ये लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की नींव है.

बेवजह शक करने से बचें

जब लोग अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं तो ऐसे में कम्युनिकेशन कम हो जाता है. जिस वजह से लोगों के बीच अक्सर इनसेक्युरिटी वाली फीलिंग पैदा हो जाती है. यही कारण होता है कि लोग अपने पार्टनर को काफी बार शक की निगाह से देखने लगते हैं. वहीं जब लोग इस बात को समझ नहीं पाते तो वो अक्सर अपने रिलेशनशिप के उस मोड़ पर पहुंच जाते हैं, जहां सब कुछ खत्म हो जाता है.

बदलाव को अपनाएं

बदलाव को अपनाना हर किसी के लिए आसान नहीं होता. लेकिन वहीं किसी कारण से आपका पार्टनर आपसे अचानक से दूर चला जाता है तो इसे समझ पाना भी कोई आसान काम नहीं है. ऐसे वक्त में आप काफी परेशान भी होते हैं, लेकिन समझदारी यही है कि इस बदलाव को समझें और अपनाएं.

फोन के जरिए बनाए रखें रोमांस

आज की तारीख में फोन जिंदगी का काफी अहम हिस्सा बन गया है. वहीं जब बात लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की आती है तो ऐसे में फोन काफी अहम किरदार निभाता है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में फोन से रोमांस करना आपके रिलेशनशिप को एक अलग ही लेवल पर पहुंचा सकता है. जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहें तो रोमांस को खत्म न होने दें, ये रिलेशनशिप का बहुत जरूरी पार्ट है.

You may also like...