‘शादीशुदा जिंदगी’ में आ गई है बोरियत? इन टिप्स से सब हो जाएगा ठीक

रिश्ते में जब थोड़ा लंबा समय बीत जाता है तो कई लोग थोड़ी दूरियां और ऊब महसूस करने लगते हैं. खासकर जब 40 की उम्र पार हो जाती है तो उन्हें लगता है, अब तो जीवन में कोई उत्साह ही नहीं बचा है. ऐसा ख्याल आने के पीछे वजह बहुत आम है कि लंबे समय से आप एक- दूसरे को समय ही नहीं दे पा रहे हैं. एक-दूजे के लिए समय निकालने, फिक्र जताने का ख्याल रखें. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनको अपनाने से आपका वैवाहिक जीवन 40 के बाद भी प्यार से भरपूर रहेगा.

खुद का ख्याल रखना

याद कीजिए जब आप अपने पार्टनर से पहली बार मिले थे या रिश्ते के शुरुआती दौर में आप खुद का कितना ख्याल रखते थे. आप अपने बाल, त्वचा, ड्रेसअप, सब पर ध्यान देते थे लेकिन जैसे-जैसे समय बीता आप इन सब चीजों के प्रति नीरस होने लगे. यदि आप फिर से वैसे ही खुद का ख्याल रखना शुरु कर देंगे तो आप इतने सालों बाद भी अपने पार्टनर का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब हो जाएंगे.

नया करने का जज्बा

40 की उम्र के बाद जीवन में आलस्य को इतनी आसानी से न अपनाएं. अपने भीतर कुछ नया करने के जज्बे को हमेशा जिंदा रखें और कोशिश करें कि आप दोनों साथ में कुछ नया सीखें या फिर कुछ शुरु करें. याद कीजिए रिश्ते के शुरुआती दौर में आप कितना कुछ करना चाहते थे लेकिन आपके पास समय नहीं था. अब आपके पास समय है तो उन सारी चीजों को अब सीख लीजिए.

ये भी पढ़ें- राखी सावंत के ‘सीक्रेट’ पति आए सामने, बिग बॉस 15 का होंगे हिस्सा

डेट नाइट के लिए समय निकालें

माना कि आप लोग दिनभर साथ रहते हैं लेकिन कोशिश करें कि महीने में एकबार डेट नाइट के लिए जरूर समय निकालें. घर पर आप अपनी व्यस्तताओं में व्यस्त रहते हैं. इसलिए सोचिए यदि आप एक रात सिर्फ एक-दूसरे के लिए समय निकालकर कहीं बाहर जाकर साथ में खाना खाएंगे तो यह कितना अच्छा होगा और निश्चित ही आप लोगों के प्यार को और भी बढ़ायेगा.

अपनी गलतियों को मानें

यदि आपको लगता है कि आपसे वाकई गलती हो गई है तो अपने पार्टनर से माफी मांग लें. ऐसा बिल्कुल भी न सोचें कि अब आप अनुभवी हो चुके हैं तो आपसे गलतियां नहीं हो सकती है. यदि आप गलतियों को नहीं मानेंगे तो आप लोगों में बहस होने लगेगी. लंबे समय तक रिश्तों में खटास बनी रहेगी. इसलिए अपनी गलतियों के लिए अपने पार्टनर से माफी मांगे. ऐसा करने से आपके पार्टनर की नजरों में आपका सम्मान ही बढ़ेगा.

You may also like...