शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पॉर्न फिल्म बनाने के मामले में हुए गिरफ्तार, हो सकती है इतनी सजा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. फरवरी में राज कुंद्रा के खिलाफ पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने और एप के द्वारा उसे प्रसारित करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी. बता दें कि ऐसे मामलों में आरोपी के खिलाफ अक्सर आईटी एक्ट और आईपीसी धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की जाती है. वहीं अगर किसी आरोपी को दोषी पाया जाता है तो उसे सालों तक जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

लंबे समय से चले आ रहे पुलिस जांच में राज कुंद्रा को मुख्य आरोपी और मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है. हालांकि, अब तक उन्हें दोषी करार नहीं दिया गया है. लेकिन अगर अगर राज कुंद्रा पर लगाए गए ये आरोप सच होते हैं तो उन्हें एक लंबी सजा हो सकती है.

 

View this post on Instagram

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

बताते चलें कि देश में पोर्नोग्राफी को लेकर सख्त नियम बनाए गए हैं. वहीं ऐसे मामलों में फंसने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की कई धाराएं लागू होती है. इसके साथ ही अगर कोई अश्लील कंटेंट को पब्लिश या डिस्ट्रीब्यूट करता है तो उसके खिलाफ भी पोर्नोग्राफी लॉ लागू होता है.

वहीं यदी कोई दूसरों की पॉर्न फिल्म बनाता या पब्लिश करता है तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज होता है. ऐसे मामलों में आईटी (संशोधन) 2008 की धारा 67 (ए) और आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 500, 506 और 509 के तहत सजा दी जा सकती है. इस मामलों में फंसने वाले दोषी को 5 साल की सजा या 10 लाख तक का जुर्माना हो सकता है. लेकिन अगर कोई आरोपी दोबारा से यही गलती करता है तो अगली बार उसे 7 साल तक की सजा हो सकती है.

You may also like...