संजय दत्त के पास है इतनी संपत्ति की जान कर खुली की खुली रह जाएंगी आपकी आंखें

आज संजय दत्त किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए हैं. हालांकि, उनकी निजी जिंदगी का ज्यादातर लम्हा विवादों से घिरा रहा है, इसके बावजूद वो लोगों के बीच सुपर स्टार बने रहे हैं. पर्सनल हो या प्रोफेशनल, संजू बाबा की जिंदगी हमेशा सुर्खियों में घिरी रही है. आज बॉलीवुड के संजय दत्त का जन्मदिन है तो आइए बताते हैं विवादों से घिरे रहने वाले संजू बाबा की इनकम और उनकी संपत्ति के बारे में.

 

View this post on Instagram

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

संजय दत्त आज 62 साल के हो गए हैं. बाल कलाकार के तौर पर रेशमी और शेरा में पहली बार फिल्मों में दिखने वाले संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी थी, जिसमें संजय दत्त ने मुख्य किरदार निभाया था. ये फिल्म उस वक्त सूपरहिट रही थी. इसके बाद संजय दत्त ने कई फिल्में की. जिसके बाद एक दौर ऐसा भी आया जब संजय दत्त को आर्म्स एक्ट मामले में जेल की हवा खानी पड़ी. इस मामले में संजू बाबा को 42 महीने जेल में बिताने पड़े थे.

 

View this post on Instagram

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

हालांकि, संजय दत्त की जिंदगी का एक हिस्सा जितना मुश्किलों भरा रहा, वहीं दूसरे हिस्से पर उन्होंने एक लाजवाब जिंदगी बिताई है. caknowledge.com की एक रिपोर्ट के अनुसार संजू बाबा कुल 150 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. इसके साथ ही वो महीने के करीब एक करोड़ से ज्यादा रुपए कमाते हैं. इतना ही नहीं संजय दत्त लग्जरी गाड़ियों के भी बेहद शौकीन हैं. उनके पास Red Ferrari 599 GTB, Rolls-Royce Ghost, Audi A8 L W12, Audi R8, Audi Q7 के साथ ही Bentley Continental GT, Toyota Land Cruiser, a Mercedes M-class, Lexus LX470, Porsche SUV, Harley – Davidson Ducati जैसी गाड़ियों की कलेक्शन है. बता दें कि एक फिल्म के लिए संजय दत्त करीब 6-8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

You may also like...