सुशांत सिंह राजपूत की मौत को हुए आज पूरे एक साल, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

बॉलीवुड के चहेते अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज पहली बरसी है. बीते साल 14 जून को ही सुशांत की लाश उनके फ्लैट में मिली थी, जिसके बाद पूरे फिल्म इंडस्ट्री और उनके फैंस के बीच मायूसी की एक लहर दौड़ गई थी. सुशांत उन एक्टर्स में थे, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर छोटी स्क्रीन से बॉलीवुड तक का सफर तय किया था. बिहार से ताल्लुकात रखने वाले सुशांत ने ‘काई पो चे’, ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’, ‘महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘दिल बेचारा’ जैसी कई फिल्मों से बहुत ही कम वक्त में अपने फैंस के दिलों में घर बना लिया था. आज उनकी बरसी पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

इंजीनियरिंग छोड़ थिएटर किया था ज्वाइन

बहुत कम लोगों को ही पता है कि सुशांत सिंह राजपूत दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के छात्र रह चुके हैं. अपने एक्टिंग के करियर को चुनने के लिए उन्होंने इंजिनियरिंग बीच में ही छोड़ दी थी और थिएटर करने के लिए मुंबई पहुंच गए थे.

छोटे पर्दे पर मारी एंट्री

थिएटर के लिए मुंबई पहुंचे सुशांत ने थिएटर के बाद अपना रुख टीवी सीरियल्स की ओर किया. पहले तो उन्होंने ‘किस देश में है मेरा दिल’ सीरियल में काम किया. जिसके बाद उन्होंने ‘पवित्र रिश्ता’ में काम किया. ‘पवित्र रिश्ता’ ही वो सीरियल था जिससे सुशांत को अपनी पहचान मिली और घर-घर में लोग उन्हें जानने लगे. लोगों ने ‘पवित्र रिश्ता’ में उनके किरदार मानव को बेहद पसंद किया था.

काई पो चे से बॉलीवुड में रखा कदम

सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में आने के बाद कई फिल्मों में अपने दमदार किरदार निभाए. उन्होंने फिल्म ‘काई पो चे’ के साथ बॉलीवुड में एंट्री मारी थी. सुशांत सिंह की पहली फिल्म ही लोगों को काफी पसंद आई थी. जिसके बाद लोगों ने सुशांत सिंह को काफी सराहा था. ‘काई पो चे’ के बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से जान फूंक दी.

दिल बेचारा बनीं आखिरी फिल्म

‘महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘पीके’, ‘ड्राइव’, ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ और कई फिल्मों से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ रही. दिल बेचारा को सुशांत सिंह की मौत के बाद रिलीज किया गया था. 24 जुलाई को इस फिल्म को हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था. ओटीटी प्लैटफॉर्म हॉटस्टार पर इस फिल्म को दर्शकों के लिए मुफ्त कर दिया गया था.

अब तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी

सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है. हालांकि, एनसीबी ने अब तक मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया, लेकिन इसके बावजूद अब तक उनके मौत का कारण पता नहीं किया जा सका है. हाल ही में उनके दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पठानी को भी हिरासत में लिया गया था.

You may also like...