5 ऐसी फिल्में जिसने पार की बोल्डनेस की सारी हदें,सेंसर बोर्ड ने लगाया था बैन

राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामले के बाद आज हर जगह इरॉटिक मूवी को लेकर चर्चे है। राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफी मामले में हिरासत में लिया गया। जिसके बाद ऐसी फिल्मों को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। हालांकि ऐसी 5 फिल्में पहले भी बनी है जिसपर सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिए थे। इन फिल्मों में बोल्डनेस की सारी हदें पार थी। जिसके कारण सेंसर बोर्ड ने रेटिंग देने से मना कर दिया।

5 ऐसी फिल्में जिन पर सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिए है वो है :

कामसूत्र 3 डी

कामसूत्र 3डी

2013 में इस फिल्म को रूपेश पॉल ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में बोल्ड दृश्य की भरमार थी। बोल्डनेस की सारी हदें पार थी। फिल्म में काफी बोल्ड सीन थे जिसके कारण इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था। सेंसर बोर्ड के मुताबिक ये फिल्म अश्लीलता की सारी हदें पार कर दी थी। ये फिल्म यूट्यूब तक ही सिमटी रह गई।

उर्फ प्रोफेसर

पंकज आडवाणी की इस फिल्म में मनोज पहवा, अंतर माली और शरमन जोशी लीड रोल में थे। यह एक ब्लैक कॉमेडी मूवी है। अपने सेक्सुअल कंटेंट के कारण यह फिल्म बैन हो गई। इस फिल्म में बोल्डनेस को देख कर सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को बैन करने का फैसला लिया। दरअसल फिल्म में बोल्ड सीन के अलावा गाली गलौज भी शामिल है। 2000 में बनकर तैयारी हुई इस फिल्म कर सेंसर बोर्ड ने बैन का टैग लगा दिया।

यह भी पढ़े : मोनालिसा ने बिकनी अवतार में शेयर की अपने पति के जन्मदिन के मौके पर तस्वीर

सीन्स

यह फिल्म बोल्ड विषय और इरॉटिक सीन्स के कारण बैन हुई। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के न्यूड सीन्स पर आपत्ति जताई। जिसके बाद यह फिल्म बैन हो गई। 2005 में विनोद पांडे के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में शाइनी आहूजा और सीमा रहमानी लीड रोल में है।

अनफ्रीडम

अनफ्रीडम

राज अमित कुमार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। 2015 में  आई फिल्म अनफ्रिडम को सेंसर बोर्ड ने रेटिंग देने से ही मना कर दिया। फिल्म होमोसेक्सुअलिटी पर आधारित है। इस फिल्म में लेस्बियन लव स्टोरी दिखाई गई है। हालांकि इस फिल्म को सिनेमा घरों में बैन के दिया गया लेकिन ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया है।

पार्चेड

पाचर्ड

अजय देवगन के बैनर तले बनी इस फिल्म को लीना यादव ने डायरेक्ट की है। यह फिल्म गुजरात की रहने वाली 4 महिलाओं पर आधारित हैं। इस फिल्म में बाल विवाह,दहेज, मैरीटल रेप आदि को दिखाया गया है। इस फिल्म में राधिका आप्टे,सुरवीन चावला,तनिष्ठा मुखर्जी,सयाली गुप्ता,आदिल हुसैन ने काम किया है। राधिका आप्टे और आदिल हुसैन के बीच में न्यूड लव मेकिंग सीन है। जिसको लेकर खूब विवाद हुआ था। इस फिल्म पर पहले बैन लगाए गए लेकिन फिर बहुत सारे कट्स के बाद इस फिल्म को रिलीज किया गया।

 

 

You may also like...