महिलाओं के बाद अब पुरुषों पर तालिबान लगा रहा है पाबंदी, इन चीजों पर लगी रोक

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान की क्या हालत है आज ये बात किसी से भी छुपी नहीं है. जब से तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा हुआ है, महिलाओं की सारी आजादी लगभग खत्म कर दी गई है. ना तो अब महिलाएं बिना बुर्का के घर से बाहर कदम रख सकती हैं, ना ही फैशनेबल कपड़े पहन सकती हैं. और तो और महिलाओं से जुड़े मामलों के मंत्रालय तक में महिलाओं के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. जिसके बाद अब तालिबानी सरकार अफगानी पुरुषों पर भी पाबंदी की जंजीरें डालने की कोशिश में है.

दरअसल, अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के सभी सैलूनों में दाढ़ी शेव कराने या उसे ट्रिम करने पर तालिबान ने पाबंदी लगा दी है. इस पाबंदी को लेकर एक चिट्ठी भी जारी की गई है. ‘द फ्रंटियर पोस्ट’ की एक खबर के अनुसार तालिबान चिट्ठी में लिखा है, ‘दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने स्टाइलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी शेव करने पर पाबंदी लगा दी है.’

ये भी पढ़ें- अपने प्रेग्नेंसी वाले कपड़ों में फिर दिखीं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा

खबर के अनुसार, प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह में मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस मामले में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर चेतावनी दी गई थी.

बता दें कि 15 अगस्त के दिन तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. जिसके बाद से ही लगातार तालिबान वहां शरिया कानून लागू करता जा रहा है. वहीं हाल ही में एक खबर ये भी आई थी कि किडनैपिंग के मामले में 4 आरोपियों को मारकर चौराहे पर लटका दिया गया था.

You may also like...