Birthday Special: परेश रावल के जन्मदिन पर देखें उनकी कुछ ऐसी फिल्में जिसने लोगों का दिल ही जीत लिया

आप हिंदी फिल्मों के शौकीन हो और परेश रावल को नहीं जानते, ऐसा भला कैसे हो सकता है. बॉलीवुड के बाबू भईया ने लोगों को हर बार मनोरंजित किया है. चाहे किरदार तेजा का हो या बाबू राव गणपत राव आपटे का, परेश रावल ने लोगों के दिलों को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आज बाबू भईया का बर्थडे है और आज हम आपको उनकी कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपने नहीं देखा तो क्या ही देखा.

हेरा फेरी

हेरा फेरी महज कोई फिल्म नहीं बल्कि कई लोगों का इमोशन है. जितना इसे आम लोगों ने प्यार दिया है उससे कहीं ज्यादा प्यार इसे मीमर्स ने दिया है. 2000 में ये फिल्म मलयालम फिल्म रामजी राव स्पीकिंग की रीमेक है. इसके बाद आई इसकी सीक्वल फिर हेरा फेरी को भी लोगों ने काफी सराहा था.

अंदाज अपना अपना

मैं असली तेजा हूं, मार्क इधर है. अगर आप हिंदी कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं तो आप इस डायलॉग को भूल नहीं सकते. अंदाज अपना अपना में परेश रावल डबल रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को देखते हुए आज भी आपके पेट में हंसी के मारे दर्द हो सकता है. हालांकि, शुरूआत में इस फिल्म को लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था लेकिन बाद में इसे लोगों का खूब प्यार मिला.

गोलमाल: फन अनलिमिटेड

गोलमाल फन अनलिमिटेड को तो आप भूले नहीं होंगे. इस फिल्म में परेश साहब ने अंधे दादा का किरदार निभाया था. 12 करोड़ की लागत में बनाई गई इस फिल्म ने 46 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. इस फिल्म में परेश रावल की एक्टिंग देखने लायक थी.

भागम भाग

परेश रावल और अक्षय कुमार साथ हो और वो भी कॉमेडी फिल्म में, मानों आपकी हंसी छूटनी ही है. वहीं जब बात भागम भाग की हो तो इसमें परेश रावल और अक्षय कुमार के साथ ही गोविंदा भी थे. तीनों की एक्टिंग ने लोगों को जमकर हंसाया था. लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी.

ओह माई गॉड

अक्षय कुमार और परेश रावल की ये फिल्म एक्ट ऑफ गॉड पर बनी थी. इस फिल्म में जहां परेश रावल लीड रोल में थे तो वहीं अक्षय कुमार सहायक रोल में थे. फिल्म में दिखाया गया है कि एक सच्चा नास्तिक कैसे एक सच्चा आस्तिक बन जाता है. इस फिल्म ने भी लोगों को खूब लुभाया था.

You may also like...