Birthday Special: दादी की फटी-पुरानी साड़ी पहनकर राधिका आप्टे ने की थी शादी, ये है वजह

बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे अक्सर अपने मस्त मिजाज और बेफ्रिका अंदाज के लिए जानी जाती हैं. उनकी फिल्म पार्च्ड से लेकर मांझी- द माउंटेन मैन तक में उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों को अपना दीवाना ही बना दिया. वहीं आज राधिका आप्टे अपना जन्मदिन मना रही हैं. तो आइए बताते हैं आपको राधिका आप्टे की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन से दीपिका ने की रणवीर सिंह की शिकायत, बिग बी ने रणवीर को मिलाया फोन

7 सितंबर 1985 को पुणे में जन्मी राधिका आप्टे की फिल्मी जिंदगी की शुरुआत बेहद ही दिलचस्प रही. राधिका को पहली बार फिल्म में काम करने का मौका तब एक कास्टिंग डायरेक्टर ने दिया जब वो क्‍लासिकल डांस ‘कथक’ सीख रही थीं. साल 2005 में आई फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ में शाहिद कपूर, संजय दत्त और अमृता राव के साथ राधिका भी नजर आई थीं. हालांकि, इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था. इसके बाद राधिका ने बंगाली और मराठी फिल्मों में भी काम किया. वहीं बॉलीवुड में उन्होंने ‘रक्त चरित्र’, ‘रक्त चरित्र 2’, ‘शोर इन द सिटी’, ‘बदलापुर’, और ‘हंटर’ जैसी फिल्में में अपने जलवे बिखेरे. जिसके बाद फिल्म ‘मांझी- द माउंटेन मैन’ में तो उनके किरदार ‘फगुनिया’ ने सबके मन ही मोह लिया.

 

View this post on Instagram

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

वहीं राधिका की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में विदेशी म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर के साथ चुपचाप तरीके शादी कर ली. जिसके बाद उन्होंने अपने इस रिश्ते को एक साल तक छुपाकर रखा. दोनों की मुलाकात साल 2011 में तब हुई थी जब राधिका कंटेम्परेरी डांस सीखने के लिए लंदन गई थीं.

 

View this post on Instagram

A post shared by Radhika (@radhikaofficial)

राधिका आप्टे की शादी को लेकर एक और बेहद ही दिलचस्प किस्सा जुड़ा है. अपनी शादी में राधिका फटी-पुरानी साड़ी पहनकर पहुंची थी. राधिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘मैंने रजिस्टर्ड शादी की थी, इस दिन मैंने अपनी दादी की पुरानी साड़ी पहनी. इस साड़ी में कई सारे छेद थे. लेकिन फिर भी मैंने वहीं साड़ी पहनने का फैसला लिया. क्योंकि मैं अपनी दादी के काफी करीब थी, वो मेरी फेवरेट इंसान हैं. मैं उन लोगों में से नहीं हूं कि अपनी शादी पर केवल कपड़ों में ढेर सारे पैसे लगा दूं. राधिका ने कहा कि हालांकि इसके बाद उन्होंने पूरे रीति रिवाजों के साथ भी शादी की, जिसके लिए उन्होंने नया आउटफिट खरीदा. क्योंकि मैं उस दिन अच्छा लगना चाहती थी.’

ये भी पढ़ें- सिद्धार्थ की फैन के बाद अब अभिनेत्री जसलीन मथारू पहुंची अस्पताल, सिद्धार्थ की मौत से पहुंचा सदमा

You may also like...