पापा बस कंडक्टर तो मां फैक्ट्री में वर्कर, इस वजह से हमेशा अमीर बनने की सोची: राज कुंद्रा

जब से बिजनेसमैन राज कुंद्रा पर पो’र्नोग्राफिक कंटेंट बनाने का आरोप लगा है, तब से वे सुर्खियों में बने हुए हैं। सोमवार को राज को पुलिस ने हिरासत में लिया है उसके बाद से ही मुंबई क्राइम ब्रांच मामले से जुड़ी जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, राज ने पिछले डेढ़ साल में 100 से अधिक पो’र्न वीडियो बनाकर खूब पैसा कमाया है। राज की नौ कंपनियां हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में पश्मीना शॉल बेचना शुरू कर दिया था। यही उनके बिजनेस की शुरुआत थी।

गरीबी से थी नफरत

राज ने आज से आठ साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें गरीबी से नफरत थी और नफरत इस स्तर पर थी कि उन्होंने सिर्फ अमीर बनने के विषय में ही सोचा इसलिए वे इतने आगे बढ़ पाए हैं। राज का बिजनेस सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने विदेश में भी खूब व्यापार किया है।

ये भी जरूर पढ़ें: 100 वीडियोज और करोड़ों की कमाई, राज कुंद्रा पर पुलिस का बड़ा खुलासा

राज के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे

राज ने वर्ष 2013 में एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने अपने परिवार और खुद के बारे में खूब खुलकर बात की थी। राज की पैदाइश लंदन की है। जहां उनके पिता एक बस कंडक्टर थे और मां एक फैक्ट्री में काम किया करती थीं। बाद में पिता ने यह नौकरी छोड़ी दी और वे छोटा- मोटा व्यापार करने लग गए।

45 साल पहले पिता गए थे विदेश

राज ने इंटरव्यू में ही बताया था कि उनके पिता 45 साल पहले लंदन चले गए थे और वहां उन्होंने हमें पालने-पोसने के लिए बसों में काम करना शुरू किया। उस समय मां भी काम करती थीं और यह समय पूरे परिवार के लिए ही कठिन था। राज के जन्म से पहले उनका परिवार भारत में ही रहता था।

ये भी जरूर पढ़ें: इस शहर में बिना कपड़ों के घूमते हैं लोग, बस ये काम करने की है सख्त मनाही

शिल्पा फिजूलखर्ची करने से रोकती है

राज ने बताया था कि वे 18 साल की उम्र में कॉलेज छोड़ चुके थे और तभी से उन्होंने खुद का काम करना शुरू कर दिया था। वे विदेशी शो रूम को पश्मीना शॉल बेचने लगे थे। राज ने पत्नी शिल्पा शेट्टी की बात करते हुए बताया था कि वे उन्हें फिजूलखर्ची से रोकती हैं तो वे यही कहते हैं कि उन्हें उनके कमाए पैसों को खर्च करने में किसी प्रकार की चिंता नहीं होती है।

अमीर बनने का था जुनून

राज ने उस इंटरव्यू में अपनी सफलता का श्रेय गुस्से को दिया है। उन्होंने बताया कि एक समय उनको गरीबी से इतनी ज्यादा नफरत हो गई थी कि अमीर बनने के सिवा उन्होंने कुछ सोचा ही नहीं। मैं अपने जीवन में परिवर्तन लेकर आया हूं और शिल्पा इस बात के लिए मेरा खूब सम्मान भी करती हैं।

बॉलीवुड की जुड़ी अन्य खबरें के लिए पढ़ते रहे आपकी अपनी वेबसाइट hindi.womansera.com

You may also like...