केआरके पर किए मानहानि केस में कोर्ट ने सलमान खान को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

कुछ महीनों पहले सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 के साथ ही सिनेमा घरों में भी रिलीज की गई थी. वहीं खुद को फिल्म क्रिटिक कहने वाले केआरके उर्फ कमाल रहमान खान ने इस फिल्म का रिव्यू किया था. हालांकि, ये बात सलमान खान और उनकी टीम को हजम नहीं हुई और उन्होंने केआरके पर मानहानि का केस दर्ज करा दिया. जिसके बाद निचली अदालत ने केआरके पर सलमान की किसी भी फिल्म का रिव्यू करने पर रोक लगा दी. साथ ही केआरके को सलमान के बारे में किसी भी तरह की सोशल मीडिया पोस्ट न करने का भी आदेश दिया था.

 

हालांकि, निचली अदालत में दायर इस मामले को चुनौती देते हुए केआरके ने बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज की. PTI की एक खबर के अनुसार इस याचिका में कमाल रहमान खान ने उच्च अदालत से गुज़ारिश की है कि वो निचली अदालत की कोर्ट के इस ऑर्डर को रद्द कर दे. साथ ही केआरके ने निचली अदालत के आदेश की आलोचना करते हुए ये भी कहा कि उन्हें किसी फिल्म का रिव्यू करने से कैसे रोक सकती है. वो एक फिल्म समीक्षक हैं और किसी फिल्म के किरदारों पर टिप्पणी किए बिना समीक्षा नहीं हो सकती.

 

View this post on Instagram

A post shared by KRK (@kamaalrkhan)

केआरके की इस याचिका के बाद सलमान खान और उनकी कंपनी सलमान खान वेंचर्स को जस्टिस ए.एस. गडकरी ने एक नोटिस भेजा है. जिसके बाद सलमान खान के वकीलों ने बॉम्बे उच्च न्यायालय से नोटिस मिलने की बात को भी स्वीकारा है. साथ ही उन्होंने केआरके की याचिका को पढ़ने और समझने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा है, जिसके बाद वो इस नोटिस का जवाब देंगे. बताते चलें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म और सिनेमाघरों में रिलीज के बावजूद भी फिल्म ‘राधे’ को काफी नुकसान सहना पड़ा था.

You may also like...