कभी ‘होपलेस रोमांटिक’ के नाम से जाने जाते थे धोनी, फिल्म से अलग है लव स्टोरी

भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी ने जो कमाल दिखाया है वो शायद ही कोई क्रिकेट का दीवाना भूल सकेगा. आज एक दौर ये आ गया है कि धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बना दिया गया है. टीम इंडिया के ‘कैप्टन कूल’ ने जितना क्रिकेट जगत में लोगों को दीवाना बनाया है उतना ही दीवाना उनकी लव स्टोरी ने फिल्म ‘एम.एस.धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में बनाया था. लेकिन क्या आपको मालूम है कि साक्षी के साथ धोनी की लव स्टोरी जैसा फिल्म में दिखाया गया उससे काफी अलग है? तो आइए आपको बताते धोनी और साक्षी की असली लव स्टोरी जो फिल्म में नहीं दिखाई गई.

 

View this post on Instagram

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

फिल्म में जैसा दिखाया गया धोनी की साक्षी से पहली मुलाकात होटल में नहीं हुई थी, बल्कि दोनों एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे. दरअसल, धोनी और साक्षी के पिता एक साथ रांची में ‘MECON’ नामक कंपनी में काम करते थे. दोनों के परिवारों के बीच में अच्छा रिश्ता भी था. इतना ही नहीं, शुरुआती दौर में तो साक्षी और धोनी ने भी साथ में जवाहर विद्या मंदिर में पढ़ाई की थी. जिसके बाद साक्षी देहरादून के वेल्हम गर्ल्स कॉलेज में पढ़ने के लिए चली गईं. बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी इस कॉलेज में साक्षी की क्लासमेट थी.

 

हालांकि, साक्षी से धोनी का साथ तो छूट गया लेकिन किस्मत का क्या पता कब किससे मुलाकात हो जाए. ऐसा ही कुछ धोनी और साक्षी के साथ भी हुआ. दरअसल, 2007 में टीम इंडिया का कोलकाता के होटल ताज में स्टे था. ये वही होटल था जहां साक्षी अपनी इंटर्नशिप कर रही थी. इसी इंटर्नशिप के आखिरी दिन महेंद्र सिंह के मैनेजर युद्धजीत दत्ता ने उन्हें साक्षी से मिलवाया था. जिसके बाद धोनी ने अपने मैनेजर से साक्षी का नंबर लिया था.

ये भी पढ़ें- कभी कचरे से उठाकर लाए थे घर, अब ऐसी दिखती हैं मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी

कहानी का एक पहलू ये भी है कि साक्षी धोनी को किसी क्रिकेटर के तौर पर बाद में जानती थी. इससे पहले साक्षी की मां ने उन्हें बताया था कि इंडियन क्रिकेट टीम में एक पहाड़ी लड़का भी है जो होटल में स्टे कर रहा है. उस वक्त से ही साक्षी उनसे मिलने के लिए काफी बेकरार थी.

 

वहीं जब महेंद्र सिंह ने पहली दफा साक्षी से फोन पर बात की तो साक्षी को लगा की कोई उनके साथ धोनी का नाम लेकर मस्ती कर रहा है. काफी लंबे वक्त के बाद उन्हें धोनी की बात पर यकीन हुआ. जिसके बाद दोनों को प्यार हो गया. और एक वक्त बाद दोनों ने शादी कर ली. बताते चलें, एक समय था जब धोनी के दोस्त उन्हें ‘होपलेस रोमांटिक’ कहा करते थे. हालांकि, ‘होपलेस रोमांटिक’ को भी उनका प्यार मिल ही गया.

You may also like...