रिश्तों का बनना और टूटना तो लगा ही रहता है. वहीं अगर रिश्तों में प्यार की जगह जहर घुलने लगे तो बेहतर भी यही है कि उस रिश्ते को खत्म कर दिया जाए. ऐसे में तकलीफ तो बहुत होती है, लेकिन यही सही भी रहता है. वहीं अगर ब्रेकअप की ही बात की जाए तो इसे करने का भी एक तरीका होता है. सही तरीके से ब्रेकअप के बाद आपको भी सुकून मिलेगा और आपके पार्टनर को आपके उनकी जिंदगी के जाने का अफसोस भी रहेगा.

शांति से करें ब्रेकअप

ब्रेकअप कोई छोटे-मोटे कारणों से तो होता नहीं है. ऐसे में शांति से ब्रेकअप करना थोड़ा मुश्किल जरूर होगा, लेकिन ऐसा करने से आपको दुख कम पहुंचेगा. जब आप शांत तरीके से अपने पार्टनर को सारी गलतियां बताते हुए ब्रेकअप करेंगी तो आपका पार्टनर चाह कर भी कोई गलत कदम नहीं उठा पाएगा.

ये भी पढ़ें- सामंथा का छलका दर्द, कहा- वो कहते हैं मेरा अफेयर था, मैंने गर्भपात कराया 

धोखा देते हुए ना करें ब्रेकअप

काफी लोग अपने पार्टनर के साथ शादी करने को लेकर काफी डर जाते हैं. कई बार ऐसे परिवार वालों की वजह से होता है और कई बार जिम्मेदारियों की वजह से. ऐसे में आप अपने पार्टनर को बताए बिना कभी भी किसी और के साथ रिलेशनशिप में ना आएं. धोखा देने की वजह से आपके पार्टनर के दिल को तो चोट पहुंचेगी ही, साथ ही आपके मन को भी शांति नहीं मिलेगी.

अचानक से ना करें ब्रेकअप

किसी भी रिश्ते को बनने में काफी वक्त लगता है. ऐसे में जब आप रिश्ते को खत्म करें तो इसमें भी थोड़ा वक्त दें. पहले अपने पार्टनर से धिरे-धिरे दूरी बनाएं और फिर एक सही वक्त देखते हुए ही रिश्ते को खत्म करें.