दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से इस समय मानो कहर मचा हुआ है. ये वायरस इस कदर तेजी से फैल रहा है कि लोगों को इससे बचाने के लिए कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. क्रिक्रेट मेच से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स के इंटरनेशनल टूर भी लगातार कैंसिल कराए जा रहे हैं.

इसी कड़ी में एक बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि 31 मार्च तक प्रदेश के सारे थिऐटर बंद रहेंगे. जिसके बाद ये तो पक्का है कि बॉलीवुड की वो फिल्में जो कुछ टाइम पहले ही रिलीज हुई हैं या होने वाली है, उन्हें बड़ा झटका लगने वाला है.

क्योंकि भले ही दिल्ली सरकार का ये कदम साहसी हो लेकिन इस कदम से फिल्मी इंडस्ट्री को करोड़ो का नुकसान होने वाला है. बता दें, कि इस महीने में कई मचअवेडेट मूवीज़ रिलीज होने वाली थी. जिसमें से एक ‘बागी 3’ है जो रिलीज हो चुकी है जिसके बॉक्स ऑफिस क्लेकशन पर भी इस महामारी की मार पड़ने वाली है.

वहीं ‘अंग्रेजी मीडियम’ और ‘सूर्यवंशी’ भी इस महीने रिलीज होने वाली थी. इन दोनों ही फिल्मों को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह है, लेकिन दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद फैंस का दिल जरूर टूटने वाला है.

जहां इरफान खान, करीना कपूर खान और राधिका मदान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ कल सिनेमाघरों में दस्तक देगी. तो वहीं, मीडिया में खबर आई है कि डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीजिंग डेट को आगे बड़ा दिया है.

क्योंकि मेकर्स को खुद भी इस बात का अंदाजा है कि फैंस इस फिल्म का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसलिए इस महामारी के प्रकोप का अकसर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ पर ना पड़े इसलिए उन्होंने ये कदम उठाया है. इसके साथ ही लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं.

बता दें, कि कोरोना वायरस को ‘वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन’ (WHO) ने महामारी घोषित कर दिया है है. और दिल्ली सरकार ने भी इस बिमारी को महामारी बताया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना वायरस के कई केस सामने आ चुके हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार यही कोशिश कर रही है कि लोगों को ज्यादा झकट्ठा ना होने दिया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके.

Loading...