Father’s Day Special: बॉलीवुड के इन डायलॉग्स ने बयां किया था पिता के दिल का हाल

बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी भी बनीं है जो एक-बेटे के बीच के रिश्तों को बड़े ही खूबसूरती के साथ बयां करती हैं. ऐसी फिल्मों की लिस्ट में ये जवानी है दीवानी, दंगल और थ्री इडियट्स जैसी फिल्में भी शुमार हैं. इन फिल्मों के कुछ डायलॉग्स ने फैंस के दिलों पर राज किया है. आइए आपको बताते हैं इन्हीं फिल्मों के कुछ खास डायलॉग्स

दंगल

दंगल की कहानी तो आपने देखी ही होगी. इस फिल्म में एक बाप अपनी बेटियों को तरक्की की राह पर लाने के लिए क्या कुछ नहीं करता. वहीं इस फिल्म का डायलॉग, ‘म्हारी छोरियां छोरो से कम है के’ ने लोगों के दिलों पर राज किया था.

ये जवानी है दीवानी

इस फिल्म में बनी और उसके पापा का किरदार बेहद ही दिलचस्प अंदाज में निभाया गया था. जो अपने बेटे की फिक्र भी करते हैं और उसके सपनों को छूने में उसकी मदद भी करना चाहते हैं. इस फिल्म का डायलॉग, ‘जिंदगी में चाहे कुछ भी हो जाए, कुछ भी, मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं’ ने लोगों के दिल पसीज कर रख दिए.

DDLJ

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे एक ऐसी फिल्म रही है जो आज भी लोगों को काफी पसंद है. इसका क्रेज लोगों में ऐसा है कि मुंबई के मराठा मंदिर में आज भी ये फिल्म लगी रहती है. वहीं इसका डायलॉग, जा ‘सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी’ ने लोगों को काफी इमोशनल कर दिया था.

3 इडियट्स

इस फिल्म की क्या ही बात करें. फिल्म में एक नहीं बल्कि दो पिता के अहम किरदार को दिखाया गया. इस फिल्म में फरहान के पिता का डायलॉग, ‘बेटे तुम्हारा वो प्रोफेशनल कैमरा कितने का आएगा’ और वायरस का डायलॉग ‘किक मारता है, फुटबॉलर बनेगा’ ने तो लोगों की आंखों में आंसू ही ला दिए थे.

बॉबी जासूस

फिल्म बॉबी जासूस का एक डायलॉग था जो सच में बाप के हाल को बयां करता है. फिल्म का डायलॉग ‘बाप का दिल हर वक्त कड़क नहीं, अक्सर मजबूर होता है’ ने लोगों को पिता का दर्द समझा दिया था.

You may also like...