बेस्ट फ्रेंड की एक्स से हो गया प्यार? इन टिप्स के साथ करें हैंडल

दोस्तों के बीच एक ‘ब्रो-कोड’ चलता है जिसके बारे में कभी बात तो नहीं की गई होती है, लेकिन फिर भी लोग इसे तोड़ने की गुस्ताखी नहीं करते. वहीं जब बात आती है बेस्ट फ्रेंड की तो कई बंदिशें ऐसी हैं जिन्हें लोग तोड़ने से पहले सौ बार सोच लेते हैं. ऐसा ही कुछ होता है जब आपको अपने बेस्ट फ्रेंड या क्लोज फ्रेंड के एक्स के साथ प्यार हो जाए. हालांकि, ऐसा होना काफी आम बात है लेकिन इसे हैंडल कर पाना काफी मुश्किल होता है. तो आइए आपको बताते हैं ऐसी स्तिथि में आपको क्या करना चाहिए.

कंफर्म करें ये प्यार है या बस आकर्षण

प्यार और आकर्षण के बीच एक बेहद ही पतली लकीर होती है. वहीं बात जब आपके बेस्ट फ्रेंड के एक्स की हो रही हो तो आपके बेस्ट फ्रेंड के अलावा सबसे करीब से केवल आप ही जानते हैं. ऐसे में एक सवाल खुद से पूछें, क्या आप सच में प्यार में हैं या ये महज एक आकर्षण है? हालांकि, ऐसे में अगर एक लंबे समय तक आप अपने दोस्त के एक्स के बारे में सोचते हैं तो हो सकता है ये महज एक आकर्षण ना हो, लेकिन इस बात को पहले कंफर्म कर लें.

बेस्ट फ्रेंड से इस बात को छुपाने की गलती ना करें

बेस्ट फ्रेंड आपकी जिंदगी का सबसे करीबी इंसान होता है. ऐसे में जब आप उससे कोई राज छुपा कर रखते हैं और इस बारे में उसे किसी और से पता चलता है तो उसका दिल ही टूट जाता है. वहीं बात अगर आपके बेस्ट फ्रेंड के एक्स की हो तो वो कभी आपके बेस्ट फ्रेंड के दिल पर राज करती थी. ऐसे में आपको चाहिए की हिम्मत करके आप अपने दोस्त को सारी बातें सच-सच बता दें. हो सकता है कि इससे आपका दोस्त नाराज हो लेकिन शायद वो आपकी बात समझ भी सकता है.

लोग के तानों को करना पड़ेगा सहन

हम जिस समाज में रहते हैं वहां अब भी अपने दोस्त की एक्स को डेट करना सही नहीं माना जाता. हो सकता है आपका दोस्त इस बात को लेकर कोई रिएक्ट ना करे लेकिन आस-पास के लोग आपको ताना मार सकते हैं. ऐसे में मजबूत रहें और इन तानों को अनसुना करें.

 

You may also like...